स्पोर्ट्स

2011 वर्ल्ड कप जीत के ‘हीरो’ बनना चाहते हैं भारतीय महिला टीम के नए कोच

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और भारत के 2011 वर्ल्ड कप जीत के कोच रहे गैरी कर्स्टन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन किया है। दरअसल, टाइम ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुकाबिक इस बात पुष्टी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने की है। उन्होंने कहा, ‘हां, गैरी ने महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन किया है।’

2011 वर्ल्ड कप जीत के 'हीरो' बनना चाहते हैं भारतीय महिला टीम के नए कोच

वहीं, इस पद के लिए अतुल बेडाडे, डेविड जॉनसन, राकेश शर्मा, मनोज प्रभाकर, ओवैश शाह, हर्षल गिब्स, दिमित्री मास्करेनहास, डॉमिनिक थॉरनेली, गार्गी बनर्जी, विद्युत जयसिम्हा, रमेश पोवार, कोलिन सिलर और डेव वॉटमोर ने भी ओवदन किया है। लेकिन इन सब में सबसे प्रबल दावेदार गैरी ही माने जा रहे हैं।

खबर के मुताबिक सूत्रों ने कहा कि आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हेसन ने भी इस बारे में रुचि दिखाई थी, लेकिन उन्होंने आवदेन किया या नहीं, इस बात की जानकारी नहीं मिली।

गौरतलब है कि चयन समिति पैनल के अध्यक्ष टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव हैं, जबकि अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी इसके अन्य सदस्य हैं। बता दें कि भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो गया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने महिला टीम के कोच के लिए विज्ञापन जारी कर दिए थे।

इससे पहले रमेश पोवार महिला टीम के कोच थे, लेकिन मिताली राज के साथ हुए विवाद के बाद उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया। पोवार का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो गया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनके करार को बढ़ाने में रुचि न दिखाते हुए नए कोच के लिए विज्ञापन जारी कर दिए। इसी के तहत अन्य उम्मीदवारों के साथ पोवार ने भी आवेदन दिया है।

बता दें कि आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिताली राज को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करने पर काफी बवाल मच गया था। भारतीय टीम को उस मैच में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय कोच रमेश पोवार को उनके कार्यकाल खत्म होने के बाद उन्हें दोबारा बनाए रखने की स्वीकृति नहीं दी गई।

हालांकि, इसके बाबत टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने पोवार को वापस टीम का कोच बनाए रखने के लिए बीसीसीआई को पत्र भी लिखा था।

Related Articles

Back to top button