अद्धयात्मफीचर्ड

#Navratri Special थाईलैंड में होने का अनुभव कराएगा कोलकाता का ये पंडाल

थाईलैंड का वाट रॉन्ग कोन,‌ जिसे देखने में लगता है कि वो पूरा बर्फ से ढ़का है। थाईलैंड आने वाला हर विदेशी मेहमान इस जगह जरूर जाता है। विदेशी मेहमान इसे सफेद मंदिर या वाइट टेम्पल कहते हैं। अगर आपने भी इस मंदिर के बारे में सिर्फ सुन ही रखा है और दिल में देखने की चाह है तो आपको इसके लिए थाईलैंड जाने की जरूरत नहीं है। आप अपने देश में इसके दीदार कर सकते हैं। कोलकाता में दुर्गा पूजा में वाट रॉन्ग कोन की तर्ज पर पंडाल बनाया गया है। जिसे  देखकर तो एक बार लोग असली और नकली में फर्क ही न समझ पाएं।

#Navratri Special थाईलैंड में होने का अनुभव कराएगा कोलकाता का ये पंडालकोलकाता के देशोप्रिया पार्क में इस तर्ज पर बना ये पंडाल आपको थाईलैंड में होने का अनुभव देगा। असली मंदिर की तरह इसमें भी ब्रिज आदि सब कुछ बनाए हैं। वाट रॉग्न कून एक बुद्‌धिष्ठ मंदिर है, जो बाहर और अंदर पूरा सफेद है। थाईलैंड के इस मंदिर को 1997 में आम लोगों के लिए खोल गया था। 

अभी-अभी: उड़ी में हमला करने आए चारों आतंकी ढेर मिले पाकिस्तानी होने के सबूत

इसमें फर्क है तो सिर्फ इतना कि कोलकाता के इस पंडाल में मां दुर्गा को स्‍‌थापित किया गया है। 

पिछले वर्ष देशोप्रिया पार्क में बने पंडाल को देखने करीब 50 लाख लोग आए थे, जो कि एक रिकॉर्ड है। आयोजन कमेटी को उम्मीद है कि इस बार इसे पंडाल को देखने इससे भी अधिक लोग आएंगे। 
आयोजन कमेटी का  कहना कि वे किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे और उन्हें अपने इस थीम पर पूरा भरोसा है। 
 

Related Articles

Back to top button