अद्धयात्म

कुछ ऐसे बचे वास्तु के बुरे प्रभावों से

वास्तु शास्त्र में ऐसी कई बातों के बारे में बताया गया है जिनका हमारे जीवन में सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में या घर के आस-पास कोई ऐसी वस्तु जो आपके जीवन पर नकारात्मक असर डाल सकती हो उसे फ़ौरन हटा देना चाहिए. क्योंकि इन चीजों से आपके जीवन में गंभीर वास्तु दोष हो सकता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनको अपना कर वास्तु के बुरे प्रभावों से बचा जा सकता है.कुछ ऐसे बचे वास्तु के बुरे प्रभावों से

1- घर की टूटी फूटी और सीलन युक्त दीवारे नकारात्मक ऊर्जा की प्रतीक होती है, इसलिए अगर आपके घर की दीवारे भी टूटी हुई है तो उन्हें फ़ौरन ही ठीक करवा ले, नहीं तो इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है.

2- घर के आँगन में रखा सूखा हुआ पौधा या कैक्टस घर में नेगेटिविटी लाने का काम करता है, इसलिए ऐसे पौधों को तुरंत हटा देना चाहिए.

3- अपने घर में कभी भी मुरझाये हुए फूलो को ना रखे, क्योंकि फूलो के मुरझाने के बाद उनमे से नेगेटिव एनर्जी निकलने लगती है, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा फ़ैल सकती है.

4- अगर आपके बैडरूम की खिड़की से कोई सूखा हुआ पेड़ दिखाई देता है तो इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है, ऐसा होने पर अपने रूम की खिड़की को हमेशा पर्दा लगाकर रखे.

Related Articles

Back to top button