स्पोर्ट्स

IPL के इतिहास में सबसे कम स्कोर करके भी जीता मैच

आईपीएल 11 में इस बार एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिल रहे हैं. जिन टीमों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी वो फिसड्डी साबित हो रहे हैं और जिनसे खास उम्मीदें नहीं थीं वो टीमें अपने प्रदर्शन से चौंका रही है. हैदराबाद सनराइजर्स की टीम भी ऐसी ही टीम है जिसने अभी तक के प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है. ये टीम 6 में से 4 मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है.IPL के इतिहास में सबसे कम स्कोर करके भी जीता मैच

आईपीएल में बनाया नया रिकॉर्ड

हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ अपने पिछले मैच में 118 रन के मामूली स्कोर का बचाव कर आईपीएल में नया रिकॉर्ड बनाया. आईपीएल में किसी भी टीम का ये अब तक का सबसे कम स्कोर है जिसका बचाव किसी टीम ने किया है. हैदराबाद से पहले ये रिकॉर्ड पुणे वारियर्स के नाम था जिसने 120 रनों के स्कोर का बचाव कर जीत हासिल की थी. हालांकि, पुणे की टीम अब आईपीएल में नहीं है.

जीत की पटरी पर लौटी हैदराबाद

टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसने शुरुआती तीनों मैच जीते और नंबर वन भी रही. हालांकि, इसके बाद अगले दो मैच गंवा दिए. लेकिन छठे मैच में मुंबई को हराकर फिर जीत की पटरी पर लौट आई. जीत का श्रेय हैदराबाद की हार ना मानने वाली प्रवृत्ति और गेंदबाजों का जीवटता भरा प्रदर्शन है, जिसने आखिर तक हार नहीं मानी.

बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जीती टीम

ये जीत इस मायने में बेहद खास है कि हैदराबाद ने स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में 118 रन के स्कोर का बचाव किया. चोट के कारण स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में नहीं खेल रहे थे. इसके अलावा स्टेनलेक भी चोट के कारण बाहर बैठे रहे. इनकी गैरमौजूदगी में भी टीम ने 118 रन के मामूली स्कोर का बचाव कर सभी को हैरत में डाल दिया. तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और स्पिनर राशिद खान मैच के हीरो बनकर उभरे.

विलियमसन की कप्तानी लाजवाब

बता दें कि बॉल टेंपरिंग मामले में डेविड वॉर्नर पहले ही इस टीम से बतौर कप्तान बाहर हो चुके थे. इसके बाद टीम की कमान न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को दी गई, जिन्होंने अपनी रणनीति और सोच से टीम को आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाई. धवन और भुवनेश्वर को छोड़कर टीम में कोई नामी खिलाड़ी नहीं है, लेकिन इसका दमदार प्रदर्शन बता रहा है कि एक यूनिट के तौर पर खेलने वाली टीम किसी खास खिलाड़ी के भरोसे नहीं रहती.

 

 
 
 

Related Articles

Back to top button