स्पोर्ट्स

सुल्तान जोहोर कप : भारतीय टीम ने अर्जेंटीना को 3-2 से हराया

hockey-1444878483दस्तक टाइम्स/एजेंसी:  जोहोर बाहरू (मलेशिया)। गत चैम्पियन भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने बुधवार को सुल्तान जोहोर कप के मैच में अर्जेंटीना को 3-2 से हरा दिया।
 
भारत के लिए अरमान कुरैशी ने तीसरे मिनट में, गुरजंत सिंह ने 11वें और निलकांत शर्मा ने 50वें मिनट में गोल किए। दूसरी ओर अर्जेंटीना के लिए माइको कासेला और निकोलस कीनन को सफलता मिली।
  
पिछले दो बार से लगातार चैम्पियन भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और पहले ही मिनट में अर्जेंटीनी मिडफील्डरों को परेशान कर दिया।
 
शुरुआत में ही अचानक हुए इस तेज हमले पर अर्जेंटीनी डिफेंडर भारतीय स्ट्राइकर का माकूल जवाब तक नहीं दे पाए। मैच के तीसरे मिनट में मिले पास पर कुरैशी ने अर्जेंटीनी गोलकीपर एमिलियानो बोसो को छकाते हुए भारत को बढ़त दिला दी।
 
मैच के 11वें मिनट में गुरजंत ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। कुरैशी और गुरजंत की अगुवाई में सुमित कुमार और परविंदर सिंह ने अर्जेंटीनी टीम को अधिकांश समय उनके हाफ में ही धकेले रखा।
 
भारत को 34वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, हालांकि वे इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके और मध्यांतर तक 2-0 की बढ़त बनाए रखी।
 
मध्यांतर के बाद अर्जेंटीनी टीम वापसी करने को बेताब नजर आई और 39वें मिनट में उन्हें आखिर पेनाल्टी मिल गई। अर्जेंटीना के कप्तान कासेला ने इस अवसर को बिना गंवाए स्कोर 1-2 कर लिया।
 
मैच का पहला गोल खाने के बाद संता सिंह, मनप्रीत, सिमरनजीत सिंह और कप्तान हरजीत सिंह ने मिडफील्ड में चार्ज संभाल लिया और अधिकांश समय गेंद अपने कब्जे में रखा।
 
मैच के 50वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर इस बार निलकांत ने कोई चूक नहीं की और भारत की बढ़त 3-1 पर पहुंचा दी।
 
अर्जेंटीनी टीम ने भी तेज पलटवार करते हुए 54वें मिनट में कीनन के गोल की बदौलत स्कोर 2-3 कर लिया, हालांकि इसके बाद वे कोई गोल नहीं हासिल कर सके और भारत विजेता रहा। भारतीय टीम अब गुरुवार को मेजबान मलेशिया का सामना करेगी।

Related Articles

Back to top button