स्पोर्ट्स

IND vs AUS : टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज में डेविड वॉर्नर को मिल सकती है कप्तानी

david-warner_650x488_81441514950टीम इंडिया जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है। वहां उसे 5 वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं। इस बीच ऐसी संभावना बन रही है कि टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीवन स्मिथ नहीं, बल्कि डेविड वॉर्नर को सौंपी जा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ को हिप और टखने में चोट लगी है और वेस्टइंडीज के खिलाफ हो रही टेस्ट सीरीज के बाद ही आंका जाएगा कि वो कितने फिट हैं। लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले टी-20 विश्व-कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता नहीं चाहेंगे कि कप्तान स्मिथ की चोट और बढ़े। इसी के मद्देनजर स्मिथ ने खुद को ऑस्ट्रेलिया की मशहूर बिग बैश लीग से अलग कर लिया है और उसमें नहीं खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के कोच डेरन लीमैन का मानना है कि स्मिथ अभी 26 साल के हैं, लेकिन मैदान पर ऐसे दौड़ रहे हैं जैसे कि 36 साल के हों। वो ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के लिए बेहद अहम हैं और हमें उन्हें सही समय पर आराम देना पड़ेगा।

इन सबके बीच डेविड वॉर्नर को भारत के खिलाफ कमान मिल सकती है जो इस आक्रमक बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए एक नया ही अनुभव होगा। पिछले साल जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई थी, तब वॉर्नर कई मौकों पर भारत के कप्तान विराट कोहली और कुछ अन्य सदस्यों के साथ मैदान पर उलझ गए थे। ऐसे में उनको कमान मिलने पर यह दौरा रोचक हो सकता है।

 

Related Articles

Back to top button