स्पोर्ट्स

प्रोफेशनल बॉक्सिंग : विजेंदर सिंह की नजरें जीत की हैट्रिक पर

vijender-boxing_650x400_51444499140मैनचेस्टर: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह पेशेवर बॉक्सिंग में एक और मैच की ओर हैं। इस बार उनका मुकाबला शनिवार को आक्रामक और अनुभवी समेट यूसेइनोव से है। छह राउंड के इस मुकाबले में जब वे उतरेंगे, तो उनकी नजरें लगातार तीसरी नॉकआउट जीत पर होगी, हालांकि यह उतना आसान नहीं होने वाला।

अभी तक विजेंदर ने चार राउंड के मुकाबले जीते हैं। यूसेइनोव अभी तक 14 मुकाबले लड़ चुके हैं, जिनमें से सात जीते हैं। यह मुकाबला छह राउंड का होगा, लेकिन विजेंदर को समय से पहले इसे खत्म करने की उम्मीद है।

बुल्गारियाई मुक्केबाज यूसेइनोव ने मुकाबले से पहले ही कहा है कि वह विजेंदर को हराकर और उनका मनोबल तोड़कर वापस भेजेंगे। विजेंदर के फिल्म में काम करने को लेकर उन्होंने विजेंदर को ‘अभिनेता मुक्केबाज’ भी कहा।

विजेंदर ने उसके दावों के बारे में पूछने पर कहा, ‘‘इस तरह की धमकियों का क्या जवाब दिया जाए। मैं सिर्फ हंस सकता हूं। उन्हें जो कहना है, कहें। उन्हें इसकी आजादी है, लेकिन मैं सिर्फ रिंग में जवाब देता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि वह अनुभवी हैं, तो मेरे पास भी अनुभव की कमी नहीं है। मैं ओलिंपिक पदक विजेता हूं। पेशेवर फॉर्मेट में उनका अनुभव ज्यादा है, लेकिन मैं इससे विचलित नहीं हूं। मैं जल्दी चिंतित नहीं होता और यही मेरी खूबी है। मुझे अपना काम करना बखूबी आता है।’’

 

Related Articles

Back to top button