टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

आनंद महिंद्रा ने किया बड़ा ऐलान, अग्निवीरों’ को देंगे नौकरी का ऑफर

नई दिल्ली: देश में अग्निपथ योजना के खिलाफ एक तरफ लगातार आंदोलन हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अग्निविरों को 4 साल नौकरी करने के बाद कार्पोरेट कंपनी के ऑफर आने लगे हैं। देश के जाने माने बिजनेस टाईकून महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अग्निविरों को नौकरी का ऑफर दिया है। उन्होंने देश में अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे उग्र प्रदर्शन पर दुख जताते हुए ट्रेनिंग व नौकरी कर चुके अग्निवीर नौजवानों को अपने यहां नौकरी देने की बात कही है।युवाओं के लिए उनका यह आमंत्रण अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है। इसके पहले यूपी सरकार, केंद्र सरकार सहित अन्य की तरफ से विभिन्न मंत्रालयों द्वारा कई सारी रियायतें देने के बारे में जानकारी दी जा चुकी हैं।

गौरतलब है कि, जल-थल-वायु सेना में अग्निपथ योजना के तहत नई भर्ती प्रक्रिया के तहत शुरू में चार साल के लिए युवाओं सेना में रखने की योजना केंद्र द्वारा पारित हुई है। जिसमें सीमित अल्प समय के ट्रेनिंग के बाद उन्हें तैनाती दी जाएगी। 4 वर्ष के कार्यकाल खत्म होने के बाद उनको रिटायर कर अग्निवीर की उपाधि दी जाएगी, साथ ही 25 प्रतिशत लोगों को पुनः सेना में उनके काबिलयत के अनुसार रखा जाएगा। ऐसे में अग्निवीरों’ के लिए आनंद महिंद्रा का नौकरी देने का यह बड़ा ऐलान युवाओं के लिए काफी कारगर साबित होगा।

आपको बता दें कि, देश में लगातर अग्निपथ योजना के तहत कई परिवर्तन के ऐलान के बाद भी आंदोलन चल रहा है। आज सोमवार के दिन भी फिर से देश में कई जगह अग्निपथ का विरोध व भारत बंद का आह्वान प्रदर्शनकारियों द्वारा किया गया है। इसी बीच आनंद महिंद्रा ने आज तड़के ट्विटर पर ट्वीट करके सारी बाते लिखीं हैं। जिसमें उन्होंने लिखा कि, अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन व विरोध को लेकर काफी दुखी हुआ हूं। अग्निपथ की घोषणा के पहले जब इस योजना का विचार सामने आया था, तब मैंने जो कहा था, उस विषय को आज फिर में कह रहा हूं कि, अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर जो कुशल कौशल और अनुशासन सीखेंगे, महिंद्रा संस्था उन्हें बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, अग्निवीर सक्षम युवाओं को अपने महिंद्रा संस्थान में भर्ती का स्वागत करेगा। उन्हें हम हमारे संस्थान में नौकरी के लिए बरीयता देंगे।

Related Articles

Back to top button