अद्धयात्म

वेलेंटाइन डे पर घर लाएं ये सामान, कभी शांत नहीं होगा प्यार का तूफान

दस्तक टाइम्स एजेंसी/phpThumb_generated_thumbnail (9) यदि आपको फेंगशुई पसंद है और आप इसके बारे में और अधिक जानना चाहते हैं, तो लुओ पैन कम्पास की मदद ले सकते हैं। यह चीन का परंपरागत चुंबकीय कंपास है, जिसका इस्तेमाल सदियों से हो रहा है। यह वैज्ञानिक सिद्धांतों और परंपरागत धारणाओं का मिश्रण है।
 
– इसमेंआम तौर पर दो स्ट्रिंग्स होती हैं जो प्लेट को चार बराबर हिस्सों में काटती है। ये फेंगशुई की रक्षा करने वाले चार जानवरों का प्रतिनिधित्व करती हैं।
 
– फेंगशुई में जिन आठ ट्राईग्रामों और आठ दिशाओं का जिक्र है, उनकी पूरी जानकारी इस कम्पास पर मौजूद होती है।
  
– लुओ पैन कम्पास की मदद से सभी 24 दिशाओं या पर्वतों और 28 नक्षत्रों के बारे में भी आसानी से समझा जा सकता है, लेकिन इसके लिए आपको इसे पढऩा आना जरूरी है। 
 
– यदि आपको इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है तो भी कमरे या कार्यस्थल पर इस कम्पास को रखना अच्छा माना जाता है। इसकी मदद से आप अन्य फेंगशुई गैजेट्स की दिशा भी तय कर सकते हैं।
 
– फेंगशुई और वास्तु शास्त्र सकारात्मक ऊर्जा के सिद्धांतों पर आधारित हैं। जिस स्थान पर सकारात्मक ऊर्जा की प्रबलता होगी, वहां लोग अधिक सुखी रहेंगे। 
 
घर में सकारात्मक ऊर्जा का होना बहुत जरूरी है। इसी से पति-पत्नी के रिश्ते बेहतर बनते हैं। जहां सकारात्मक ऊर्जा नहीं होती, वहां आए दिन अशांति का तूफान आता है।
 

Related Articles

Back to top button