अजब-गजब

घर आया दामाद, स्वागत में बावली हुई सास, बनाया इतना खाना

यूं तो घर में कोई भी मेहमान आए, उसकी इज्ज़त तो की ही जाती है लेकिन हमारे देश में किसी भी घर में सबसे ज्यादा आवभगत घर के दामाद की होती है. खासतौर पर सासु मां अपने दामाद की खातिरदारी में कभी कोई कमी नहीं आने देती हैं. उनके लिए खास पकवान बनाए जाते हैं और मनुहार करके उन्हें खिलाया जाता है. आज इसी से जुड़ा हुआ एक वीडियो आपको दिखाते हैं.

ससुराल में अगर दामाद जी के आने पर उनकी खातिरदारी में जो संभव हो, किया ही जाता है. जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं, उसमें एक सास ने अपने दामाद के ससुराल आने पर ऐसा स्वागत कर रही हैं कि देखने वालों को ही चक्कर आया जा रहा है. उन्होंने पकवानों की ऐसी टेबल सजाई है कि देखने वाले दंग रह गए.

दामाद के लिए परोसे गए 379 व्यंजन
आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी ज़िले के नरसापुरम का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में शादी के बाद बेटी और दामाद घर आए हैं. उनके स्वागत में परिवार की ओर से कुल 379 किस्म के व्यंजन परोसे गए. ये सारे पकवान घर पर ही तैयार किए गए थे, आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि उनके आगे जब ये पकवान परोसे गए तो इसके लिए लंबी टेबल सजाई गई.

10 दिन की मेहनत में बने पकवान
इतने सारे पकवान 10 दिन की मेहनत के बाद तैयार हुए थे. ससुरालवालों ने दामाद के लिए जब खाना परोसा तो वो खुद भी इसे देखकर हैरान रह गया. ये वीडियो मकर संक्रांति पर हुए भोज का है. पोस्ट में मिली जानकारी के मुताबिक खाने में 40 फ्लेवर्ड राइस, 40 करी, 20 रोटी-चटनी, 100 मिठाइयां और 70 पीने के आइटम मौजूद थे. अब दामाद जी इसमें से कितना खा पाए, ये तो पता नहीं लेकिन देखकर पेट ज़रूर भर गया होगा.

Related Articles

Back to top button