अद्धयात्मफीचर्ड

मनोकामना पूरी करेंगे हनुमान, बस इनमें से एक काम करना होगा

download (11)हनुमान जी संकट मोचन कहलाते हैं और भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं क्योंक‌ि भगवान राम ने इसी काम के ल‌िए हनुमान जी को पृथ्वी पर रहने का आदेश द‌िया है। भगवान राम की आज्ञा का पालन करते हुए हनुमान जी क‌ल‌ियुग में भी लोगों के दुख दूर कर रहे हैं। अगर आपकी भी कोई परेशानी है तो हनुमान जी को ऐसे मनाएं और कर लें पूरी मनोकामना।
 

आय में कमी को दूर करने के ल‌िए हर शन‌िवार और मंगलवार के द‌िन काले या लाल गाय को रोटी और गुड़ ख‌िलाना चाह‌िए। श‌न‌िवार के द‌िन बंदर को चने और गुड़ ख‌िलाने से भी आय में आने वाली बाधा दूर होती है ऐसी मान्यता है। 
 

नौकरी व्यवसाय में उन्नत‌ि के ल‌िए मंगलवार के द‌िन चमेली के तेल में स‌िंदूर म‌िलाकर हनुमान जी को अर्प‌ित करना लाभप्रद माना गया है। कम से कम 21 मंगलवार यह उपाय करने पर शुभ फल की प्राप्त‌ि होती है ऐसी धारणा है।
 

सरसो तेल में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करना धन बाधा दूर करने में कारगर माना गया है। इसके साथ हनुमान चालीसा का पाठ करना चाह‌िए।

संतान प्राप्त‌ि की इच्छा रखने वालों को हर मंगलवार हनुमान जी की पूजा करनी चाह‌िए और सुंदर कांड का पाठ करना चाह‌िए। संतान सुख के ल‌िए हनुमान जी का यह टोटका बहुत ही कारगर माना गया है।

हर रात सोने से पहले हनुमान जी के सामने एक दीप जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। माना जाता है क‌ि इससे सभी प्रकार का भय दूर होता है और व्यक्त‌ि की मनोकामना पूरी होती है।

 

Related Articles

Back to top button