Health News - स्वास्थ्यLifestyle News - जीवनशैली

सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल, दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, मिलेगा गजब निखार

नई दिल्ली : अगर आप एक ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो ये खबर आपके काम की है. स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि चेहरे की केयर के लिए ब्यूटी रूटीन में क्रीम्स ही नहीं फेशियल ऑयल भी मददगार होते हैं. इनसे चेहरे को ग्लोइंग बनाने और उसे हेल्दी रखा जा सकता है. इनमें बादाम, ट्री-ट्री, कोकोनट, विटामिन ई, ऑलिव ऑयल शामिल हैं.

स्किन के लिए फायदेमंद ऑयल

  1. बादाम का तेल (almond oil benefits for skin)
    बादाम का तेल स्किन को अंदर से रिपेयर करके उसे ग्लोइंग बनाना है. रात में सोने से पहले इसकी चेहरे पर मसाज का रूटीन फॉलो करें.

स्किन एक्सपर्ट्स की मानें तो एक्ने प्रोन स्किन वालों के लिए ये ऑयल बेहतर माना जाता है. रात में सोने से पहले दो से तीन बूंद लेकर इसकी मसाज चेहरे पर करनी चाहिए. इससे दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे.

कोकोनट ऑयल स्किन के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. आप स्किन पर ड्राईनेस के अलावा डलनेस का भी सामना कर रहे हैं तो कोकोनट ऑयल को लगाना शुरू करें. जल्द असर दिखेगा.

ऑलिव ऑयल विटामिन, मिनरल्स और नेचुरल फैटी एसिड्स के भरपूर होता है. इसकी खासियत है कि ये सेंसेटिव स्किन के लिए भी अच्छा माना जाता है.

ड्राई स्किन के लिए बेस्ट माने जाने वाला विटामिन ई ऑयल फेस को हाइड्रेट रखने में कारगर है. इसे नाईट में एलोवेरा जेल में मिलाकर लगाने से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है.

Unique Visitors

13,456,152
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button