Uncategorized

गुरुवार के दिन कर लें ये आसान उपाय, खुल जाएगा आपकी बंद किस्मत का ताला

नई दिल्ली : आज दिन गुरुवार है और मान्‍यता के अनुसार हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित माना जाता है. इस दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि बृहस्पतिवार के दिन जगत के पालनहार की पूजा करने और व्रत रखने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. भक्त को कभी सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कमी नहीं होती. ऐसे में गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप श्रीहरि को प्रसन्न कर सकते हैं.

कुंडली में गुरु ग्रह की दशा कमजोर है, तो आज के दिन नीचे दिए गए उपाय आपकी तकदीर बदल सकते हैं. इन उपायों को करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

  1. माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. ऐसे में बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व है. इस दिन केले का सेवन नहीं करना चाहिए.
  2. गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर स्नान करें.
  3. इस दिन घर में झाड़ू-पोंछा न लगाएं.
  4. केले के पेड़ में दीपक जरूर जलाएं. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं.
  5. गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए. इस उपाय को करने से आपकी किस्मत बदल सकती है.
  6. व्रत रखने वाले को पीले रंग का भोजन ग्रहण करना चाहिए.
  7. पीली वस्तु जैसे सोना, हल्दी, चना, पीले फल आदि का दान करें.
  8. जातक को गुरुवार को किसी को उधार नहीं देना चाहिए और न ही लेना चाहिए. इसके आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है.
  9. गुरुवार के दिन किसी जरूरतमंद को गुड़ का दान जरूर करें. ऐसा करने से प्रॉपर्टी खरीदने या घर बनवाने में जातक को आ रही दिक्कत खत्म हो जाएगी.
  10. आज के दिन केले के पेड़ की जड़ के टुकड़े को लेकर पीले कपड़े में बांध ले. उसे अपने गले में धारण करें. ऐसा करने से धन और शिक्षा के क्षेत्र में आ रही समस्याएं भी खत्म हो जाएंगी.

Related Articles

Back to top button