International News - अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में एक महिला को 100 तो पुरुष को मारे गए 15 कोड़े, जानिए पूरा मामला

जकार्ता: इंडोनेशिया में एक विवाहित महिला को नाज़ायज़ यौन संबंध रखने की बात कबूल करने पर 100 बार कोड़े मारकर सजा दी गई है. वहीं, जिस व्यक्ति के साथ उसके नाज़ायज़ संबंध थे, उसे महज 15 कोड़े मारे गए. ये व्यक्ति भी शादीशुदा था. ये घटना गुरुवार को इंडोनेशिया के रुढ़िवादी आचे प्रांत में घटी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला को कोड़े मारने का काम कुछ समय तक रोकना पड़ा, क्योंकि इतनी मार के कारण वह दर्द सहन नहीं कर पा रही थी. बता दें कि आचे प्रांत इंडोनेशिया की एकमात्र ऐसी जगह है, जहां पर इस्लाम का शरिया कानून लागू है.

पूर्वी आचे अभियोजक कार्यालय में सामान्य जांच प्रभाग के चीफ इवान नज्जर अलावी ने कहा है कि महिला ने जांचकर्ताओं के आगे स्वीकार किया कि उसने अपनी पति से अलग किसी दूसरे व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे. इसके बाद कोर्ट ने विवाहित महिला को कठोर सजा सुनाई और उसे कोड़े मारने का आदेश दिया. अलवी ने आगे कहा कि जजों को आरोपी व्यक्ति को दोषी ठहराने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, क्योंकि उसने इस अपराध में शामिल होने से ही साफ़ मना कर दिया था. ये व्यक्ति पूर्वी आचे मत्स्य एजेंसी का चीफ था और महिला की तरह खुद भी विवाहित था.

वहीं, जजों ने एक वैकल्पिक सजा के रूप में विवाहित पुरुष को एक महिला के प्रति स्नेह दिखाने का दोषी ठहराया, क्योंकि वह महिला उसकी पत्नी नहीं थी. शुरुआत में व्यक्ति को 30 कोड़े मारने की सजा सुनाई गई थी. मगर आचे में शरिया सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपील पर सुनवाई करने के बाद उसकी सजा को घटाते हुए 15 कोड़े कर दिया गया. अभियोजकों के अनुसार, नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाने का दोषी पाए गए एक अन्य शख्स को भी गुरुवार को 100 बार कोड़े मारे गए और अपराध के लिए 75 माह जेल में की सजा भी सुनाई गई. वहीं, सजा के दौरान बड़ी तादाद में लोग भी मौजूद रहे, जिन्होंने इस घटना कैमरों में कैद कर लिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button