फीचर्ड

इंटेक्स एक्वा लायंस E3 जियो कैशबैक ऑफर के साथ हुआ लॉन्च, रेडमी 5A से टककर

नई दिल्ली । भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंटेक्स ने अपना नया हैंडसेट एक्वा लायंस E3 भारत में पेश किया है। पिछले साल इस भारतीय कंपनी ने अपना एक्वा T1 लाइट स्मार्टफोन्स लॉन्च किया था। अब इंटेक्स ने अपने बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन में एक और हैंडसेट जोड़ा है। E3 का मुख्य फीचर इसका 5 इंच एचडी डिस्प्ले, 8MP रियर कैमरा और 4G VoLTE सपोर्ट है। इसकी तुलना रेडमी 5A से की जा सकती है।

इंटेस्ट एक्वा लायंस E3 की कीमत और लॉन्च ऑफर्स:

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस फोन की कीमत 6999 रुपये है। कंपनी ने इस फोन को रिटेल चेन पुजारा टेलिकॉम के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप में लॉन्च किया है। पुजारा टेलिकॉम, सौराष्ट्र, गुजरात की आउटलेट्स में इस फोन की कीमत 5499 रुपये है। इसके अलावा, फोन रिलायंस जियो के 2200 रुपये के इंस्टेंट कैशबैक ऑफर के साथ आता है। खरीददार को अपना जियो नंबर 198 या 229 रुपये के पैक से रिचार्ज कराना होगा। इसके बाद उन्हें 50 रुपये प्रति के 44 वाउचर मिलेंगे। इन्हें अगले रिचार्ज के लिए प्रयोग किया जा सकेगा।

इंटेक्स एक्वा लायंस E3 स्पेसिफिकेशन्स: ड्यूल सिम हैंडसेट 5 इंच एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर कार्य करता है। हैंडसेट में 1.3 GHz क्वैड-कोर स्प्रेडट्रम SC9832A प्रोसेसर के साथ माली 400 GPU, 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। इसकी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा की बात करें तो फोन में 8MP का रियर और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके रियर कैमरा के लिए एलईडी फ्लैश दिया गया है। फोन को पावर देने का काम इसकी 2500 mAh की बैटरी करेगी। कंपनी के अनुसार फोन 5 से 7 घंटे का टॉकटाइम देता है। स्मार्टफोन सिर्फ ब्लैक कलर वैरिएंट में उपलब्ध है।

रेडमी 5A के स्पेसिफिकेशन्स: शाओमी के इस फोन को देश का स्मार्टफोन नाम इसलिए दिया गया है क्योंकि इस फोन को भारत में ही असेम्बल किया जाएगा। इस फोन का भारतीय वर्जन दो नैनो सिम कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आएगा। इसी के साथ रेडमी 5A का 3GB रैम/32GB स्टोरेज वर्जन सिर्फ भारत में उपलब्ध होगा। इस फोन की खासियत यह है की इसे खासतौर से भारतीयों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह एक एंट्री-लेवल फोन है।

एंट्री लेवल फोन होने के बावजूद कंपनी ने फोन में बेहतर स्पेसिफिकेशन्स उपलब्ध कराई हैं। इसकी टक्कर हाल ही में लॉन्च हुए नोकिया 2 से होगी। इस फोन की शुरुआती कीमत 4,999 रुपये रखी गई है। इसके 2GB रैम/16GB स्टोरेज बेस वैरिएंट की कीमत 4,999 रुपये रखी गई है। रेडमी 5A 3GB रैम/32GB स्टोरेज वर्जन की भारत में 6,999 रुपये कीमत रखी गई है।

Related Articles

Back to top button