स्पोर्ट्स

टीम में फिर जगह न मिलने से निराश हुए युवराज सिंह, इस दिन ले सकते है सन्यास…

मौजूदा समय में इंडियन टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिये रवाना हो चुकी है, पर इसी बीच क्रिकेट जगत से एक दिग्‍गज खिलाड़ी के सन्‍यास को लेकर खबर सुनने में आ रही है, जिसे सुन सभी हैरानी में पड़ गये है। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे कई दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है, जो क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके है, तो वहीं ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के पहले ही युवराज सिंह ने सन्‍यास लेने की बात कही है, आइये जानते है, कि पूरा मामला क्‍या है?

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि खेल जगत में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है जो अचानक से सन्‍यास ले लिया है। वहीं अब धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने संन्यास को लेकर सभी अफवाहों को दूर कर कहा है, कि वो अपने शर्तों पर ही संन्यास लेंगे और भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद भी उन्होंने नही छोड़ी है। हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में भी युवराज सिंह को खेल का अवसर नही दिया है, तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने भी बीते गुरुवार को युवराज सिंह से नाता तोड़ लिया है। फ्रेंचाइजी ने आने वाले आईपीएल सीजन के लिए युवराज को रिटेन न करने का फैसला किया गया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्‍त के संबंध में एक साक्षात्‍कार के दौरान युवराज सिंह ने कहा कि, मै विश्‍वकप 2019 के पश्‍चात खुशी खुशी संन्यास ले लूँगा। पंजाब टीम ने अगले सीजन के लिए अंकित राजपूत, क्रिस गेल, मयंक अगरवाल, डेविड मिलर, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान, एंड्रयू टाई को अगले सीजन के लिए टीम में एक बार फिर से रिटेन किया है। ऐसे में सबकी उम्मीदे थी कि प्रीति जिंटा युवराज सिंह को टीम में बरकरार रखेगी परन्तु ऐसा हुआ नहीं। गुरूवार को जब प्रीति से पूछा गया कि क्या युवराज को न रिटेन करना सही है तो उन्होंने बेझिझक कहा कि हमे एक ऐसे ऑलराउंडर की तलाश है जो टीम को मजबूती दे सके। मुंबई मिरर के अनुसार प्रीति ने स्पष्ट कहा कि टीम मैक्सवेल तथा जेपी डुमिनी जैसे इन्फॉर्म खिलाड़ी को इस बार खरीदना चाहेगी। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button