उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्यलखनऊ

योगी आदित्यनाथ बोले- छह शहरों में शीघ्र शुरू होगी मेट्रो सेवा, डीपीआर तैयार

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के योजनाबद्ध विकास को लेकर बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोकस यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने का है। लखनऊ में शुक्रवार को अर्बन मोबिलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस के एंड एक्सपो के उद्घाटन अवसर पर इसका संकेत भी दिया।

कॉन्फ्रेंस के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ व कानपुर के बाद छह और शहरों में शीघ्र मेट्रो सेवा शुरू की जायेगी। इनमें आगरा, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर व झांसी शहर शामिल है। इन सभी की डीपीआर तैयार है शीघ्र ही यहां पर मेट्रो का काम दिखाई देने लगेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अर्बन मोबिलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस एंड एक्सपो के उद्घाटन भी किया। उन्होंने कहा कि शहरी जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में यह कॉन्फ्रेंस महत्वपूर्ण साबित होगी।

नई दिल्ली के साथ ही एनसीआर क्षेत्र में पिछले एक माह से स्मॉग को लेकर चल रही परेशानी को देखते हुए उन्होंने कहा यह सब हमें सस्टेनेबल डेवलपमेंट की ओर सोचने को मजबूर करते हैं।

इससे पहले केंद्रीय आवासन एवं शहरी राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मेट्रो इंफ्रास्ट्रक्चर महंगा होने के कारण अब मेट्रोलाइट सेवा को विकल के रूप में लाया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि मेट्रो का किराया तय करने का अधिकार नेताओं को नहीं होना चाहिए यह काम प्रोफेशनल को दिया जाना चाहिए। यदि हम मेट्रो सेवा मुफ्त कर देंगे तो इसका विस्तार कैसे करेंगे? चुनाव से दो-तीन महीने पहले राजनीति के तहत इस तरह के निर्णय किए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button