टेक्नोलॉजी

लॉन्च से पहले नोकिया के 5 कैमरे वाले स्मार्टफोन की खूबियां हुई LEAK

MWC 2019 में सबसे बहुप्रतीक्षित लॉन्च में से एक HMD ग्लोबल का Nokia 9 PureView फ्लैगशिप होगा. ये स्मार्टफोन दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें 5 कैमरे दिए जाएंगे और ये जानकारी कई लीक्स और लाइव तस्वीरों में सामने भी आई है. अब एक नई लीक सीधे गूगल के हवाले से सामने आई है. गूगल ने Nokia 9 PureView को लॉन्च से पहले एंड्रॉयड एंटरप्राइज कैटलॉग और गूगल प्ले कंसोल वेबसाइट में लिस्ट किया गया था. हालांकि अब इसे हटा लिया गया है.

इस लिस्टिंग में Nokia 9 PureView का एक रेंडर मौजूद था, जिसमें डिवाइस का सामने का हिस्सा नजर आ रहा है. इस रेंडर में डिवाइस टॉप और बॉटम में पचले बेजल्स के साथ नजर आ रहा है. पहले के रेंडर्स में भी यही तस्वीर सामने आई थी.  Nokia 9 PureView में बिना किसी होल या नॉच के 18:9 डिस्प्ले मौजूद होगा. इसका फ्रंट लुक पिछले साल लॉन्च हुए  Nokia 7 Plus की तरह ही है. इस अपकमिंग स्मार्टफोन में प्योरडिस्प्ले स्क्रीन टेक्नोलॉजी के साथ 6-इंच QHD+ (2880X1440) डिस्प्ले होगा. लिस्ट में स्क्रीन साइज की पुष्टि की गई है.

एंड्रॉयड एंटरप्राइज लिस्टिंग में ये भी जानकारी सामने आई है कि इसमें 4GB रैम और 128GB स्टोरेज होगा. ये Nokia 9 PureView का बेस मॉडल हो सकता है. हमें उम्मीद है कि 6GB रैम वेरिएंट को भी पेश किया जाएगा. इसमें एंड्रॉयड पाई दिया जाएगा और ये एंड्रॉयड वन प्रोग्राम हा हिस्सा होगा. लिस्ट में ये भी बताया गया है कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के लिए सपोर्ट होगा और पुराने रेंडर्स के मुताबिक इसमें फिजिटल सेंसर नहीं होगा, यानी इन-डिस्प्ले सेंसर दिए जाने की पूरी संभावना है.

Nokia 9 PureView को गूगल प्ले कंसोल वेबसाइट पर भी लिस्ट किया गया था. यहां जानाकारी दी गई थी कि इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा. ये जानकारी भी पिछले रिपोर्ट से मिलती है. साथ ही चर्चा ऐसी भी है कि इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 855 के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. पिछले महीने इस स्मार्टफोन के 5 कैमरों को लेकर एक प्रोमो वीडियो लीक हुआ था. इसें बताया गया था कि Nokia 9 PureView एक के बाद एक लगातार 5 शॉट लेगा और 10x तक ज्यादा लाइट फोटोज में मिलेगी. इससे ये समझा जा सकता है कि लो-लाइट फोटोग्राफी बेहतरीन हो. HMD ग्लोबल Nokia 9 PureView को 24 फरवरी को MWC 2019 में लॉन्च करेगी.

Related Articles

Back to top button