टेक्नोलॉजी

ये है 18,000mAh बैटरी वाला ये स्मार्टफोन, 7 दिन की बैकअप

Mobile World Congress में कई अनोखे गैजेट्स भी पेश किए गए. इनमें से एक Energizer Power Max P18K Pop भी है. इस फोन में 18,000mAh की बैटरी लगी है. फोन काफी मोटा है और इसकी थिकनेस 18mm की है. डिस्प्ले के लिए रखा गया स्मार्टफोन डार्क ब्लू कलक का था.

इस फोन की स्क्रीन 6.2 इंच की है और इसमें पॉप अप कैमरा है. बेजल्स कम हैं और नॉच नहीं है. सेल्फी के लिए पॉप अप मॉड्यूल में एक नहीं, बल्कि दो कैमरे दिए गए हैं. बड़ी बैटरी का फायदा ये है. कंपनी ने दावा किया है कि इसे एक बार चार्ज करके हफ्ते भर यूज कर सकते हैं.

दावा ये भी किया गया है कि इसमें लगातार वीडियोज देखें तो ये 48 घंटे तक चलेगा. इस स्मार्टफोन में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है. इसमें MediaTek का प्रोसेसर लगाया गया है और यह Android 9 Pie पर चलता है. कंपनी के मुताबिक इसे फुल चार्ज करने में 8 घंटे लगेंगे. इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी है. कंपनी ने बताया है कि अगर फास्ट चार्जिंग नहीं दिया गया होता तो इसे चार्ज करने में 12 घंटे से ज्यादा लग सकते हैं.

फिलहाल कंपनी इस स्मार्टफोन को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने बताया है कि अगले दो तीन महीने में इसे लॉन्च किया जा सकता है. भारतीय मार्केट में कब लॉन्च होगा ये पूछे जाने पर कंपनी ने कहा कि अभी हमारा कोई प्लान नहीं है, लेकिन आने वाले समय में इसे भारतीय मार्केट में भी पेश किया जा सकता है.

इस फोन को यूज करना आसान तो है, लेकिन ये फोन काफी भारी है और मोटा है. ऐसा लगता है आप दो या तीन स्मार्टफोन को एक साथ जोड़ कर यूज कर रहे हैं. एक हाथ से यूज करने में थोड़ी मुश्किल भी हो सकती है. यूजर इंटरफेस आम स्मार्टफोन जैसा ही है और कैमरा डीसेंट है.

Related Articles

Back to top button