राजनीति

विधानसभा उपचुनाव: दिल्ली में 1 बजे तक 27 फीसदी मतदान, गोवा में लगी लंबी लाइन

देश के तीन राज्यों की चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव में वोटिंग शुरू हो गई है। दिल्लीकी एक, गोवा की दो और आंध्र प्रदेश की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। निर्वाचन आयोग के अनुसार, आंध्र प्रदेश की नांदयाल विधानसभा सीट, दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट और गोवा में पणजी और वालपोई विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

बॉलिंग कोच को खल रही है टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण में एक बड़ी कमी

विधानसभा उपचुनाव: दिल्ली में 1 बजे तक 27 फीसदी मतदान, गोवा में लगी लंबी लाइन12 बजे तक गोवा की दो सीटों पर 40 फीसदी तक मतदान हो चुका था। पणजी में 34.65 फीसदी और वालपोई में 40 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है। दिल्‍ली की बवाना विधानसभा सीट पर दोपहर 1 बजे तक 27.5% फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर समेत राज्य के कई दिग्गजों ने अपना वोट डाला। पर्रिकर ने सुबह 8.15 बजे अपना पणजी में वोट डाला। परिकर खुद इस सीट से खड़े हुए हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस की तरफ से गिरिश चोड़ानकर खड़े हैं। 
वालपोई में भाजपा ने स्वास्थ्य मंत्री विशवाजीत राणे को उतारा है।  इनके खिलाफ कांग्रेस ने राज्य के पूर्व गृह मंत्री रवि नाईक के बेटे रॉय नाईक को मैदान में उतारा है।
भाजपा के लिए पणजी काफी मजबूत जगह 
भाजपा के लिए पणजी काफी मजबूत जगह है, क्योंकि 1994 से पार्टी यह सीट जीत रही है। पणजी के 30 बूथों पर मतदान हो रहा है, वहीं वालपोई के 46 बूथों पर मतदान हो रहा है। शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी और 28 अगस्त को परिणामों की घोषणा की जाएगी। 

अभी-अभी: मायावती ने भाजपा पर लगाया फिर नया आरोप

उपचुनावों में वीवीपैट मशीनों से हो रहा है मतदान
इन उपचुनावों में निर्वाचन आयोग वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल कर रहा है। आंध्र प्रदेश की नांदयाल सीट पर उपचुनाव हो रहा है। सुबह 9 बजे तक इस सीट पर 17 फीसदी मतदान होने की खबर है। 11 बजे तक 30 फीसदी मतदान हो गया था। 

दिल्ली की एक सीट पर उपचुनाव
दिल्ली के बवाना विधानसभा सीट पर मतदान शुरू हो चुके हैं। उपचुनाव के लिए कुल 379 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इनमें 96 पोलिंग स्टेशनों को संवेदनशील बताया गया है। इस बार कुल 2.94 लाख मतदाता वोट करेंगे। दिल्ली की बवाना सीट विधायक वेदप्रकाश के इस्तीफे की वजह से खाली हुई है। यहां आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यकर्ता रामचंद्र को उम्मीदवार बनाया है। उपचुनाव के नतीजे 28 अगस्त को आएंगे। दो पोल‌िंग बूथ पर ईवीएम खराब होने से कुछ देर के ल‌िए मतदान बा‌ध‌ित हुआ। ले‌क‌िन फिर दोबारा मतदान शुरू हो गया। दिल्ली की इस सीट पर 11 बजे तक 17 फीसदी मतदान हो चुका था।

Related Articles

Back to top button