टॉप न्यूज़राजनीतिलखनऊ

संगम नगरी में भाजपा को घेरेंगी मायावती

mayawati-bsp759लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती आगरा और आजमगढ़ में चुनावी बिगुल फूंकने के बाद रविवार को संगम नगरी इलाहाबाद में रैली करेंगी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, इलाहाबाद के परेड ग्राउंड में होने वाली रैली में मायावती भारतीयजता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर जबरदस्त हमला बोलेंगी। वह कांग्रेस पार्टी, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, सूबे की अखिलेश सरकार पर भी शब्द-बाण चलाएंगी।

दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य, आर.के. चौधरी और ब्रजेश पाठक की बगावत से सकते में आईं मायावती अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए अब सारा जोर रैलियों पर लगा रही हैं। उन्होंने 21 अगस्त को आगरा की रैली के बाद 28 अगस्त को आजमगढ़ में मुलायम सिंह यादव और मोदी पर जमकर निशाना साधा था।

इलाहाबाद की रैली में अन्य वर्गो के साथ ही मौर्य बिरादरी को लाने की खास तौर पर कवायद की जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य भी इलाहाबाद के हैं और वहीं की फूलपुर सीट से सांसद हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद माना जा रहा है कि बसपा के प्रति इस बिरादरी का समर्थन घटा है। पिछड़ों की कुल आबादी करीब 54 फीसदी में से मौर्य बिरादरी 8 प्रतिशत से अधिक है।

बसपा सूत्रों ने दावा किया कि रैली में पांच लाख से अधिक लोग जुटेंगे। इलाहाबाद के अलावा कौशाम्बी और प्रतापगढ़ जिलों के कार्यकर्ताओं को भी खासतौर से पहुंचने के लिए कहा गया है।

माना जा रहा है कि मायावती सहारनपुर में भी रैली करेंगी, हालांकि अभी उसकी तारीख घोषित नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button