उत्तर प्रदेशराजनीति

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा, एक तरफ शिवपाल, तो दूसरी ओर मुलायम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अहम स्थान रखने वाली सपा से अलग हुए शिवपाल सिंह यादव की पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा ने अपना झंडा लॉन्च कर दिया है. झंडे में तीन रंग हैं. इस पर एक तरफ शिवपाल सिंह यादव की तस्वीर है वहीँ, दूसरी ओर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव की तस्वीर है. झंडे पर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा लिखा है. मोर्चा का ये झंडा चर्चा में है.समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा, एक तरफ शिवपाल, तो दूसरी ओर मुलायम

सैफई में लगा दिखा लाल-पीला-हरा झंडा
शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा तीन रंगों का है. इस पर सबसे ऊपर लाल रंग है. बीच में पीला रंग है. वहीँ, सबसे नीचे हरा रंग है. झंडे में हर रंग को बराबर जगह दी गई है. बता दें कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के झंडे का ऊपर का हिस्सा लाल और नीचे का हिस्सा हरा है. सेक्युलर मोर्चा का झंडा इससे कुछ कुछ मेल खाता है. शिवपाल सिंह यादव आज अपने गृहनगर गांव सैफई से निकले. इस दौरान पहली बार उनकी कार पर झंडा लगा था. ये पहला मौका था जब उनकी गाड़ी पर झंडा लगा दिखाई दिया.

गठबंधन में भी शामिल होना चाहते हैं शिवपाल 
बता दें कि एक दिन पहले ही शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अगर बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन बनता है तो उनके सेक्युलर मोर्चा को भी इसमें शामिल किया जाए. वह गठबंधन में शामिल होकर बीजेपी को हराने में भूमिका अदा करना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो वह मैनपुरी छोड़ पूरे यूपी की 79 सीटों पर मोर्चा के प्रत्याशी उतारेंगे. मैनपुरी सीट वह इसलिए छोड़ेंगे क्योंकि इस सीट पर शिवपाल के बड़े भाई मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ते आए हैं.

Related Articles

Back to top button