जीवनशैली

स्किन को सॉफ्ट और शाइनी बनाता है गेंहु का फेस पैक

अगर आप भी अपने चेहरे के दाग धब्बों से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और साथ ही आपका रंग भी गोरा हो जायेगा.

सामग्री –

दो छोटे चम्मच गेंहू का आटा, दो चुटकी नमक, तीन चम्मच कच्चा दूध और एक चम्मच शहद.

गेंहूँ के आटे में भरपूर मात्रा में मिनरल्स मौजूद होते हैं. जो आपकी स्किन की रंगत को बढ़ाने का काम करते हैं और साथ ही आपके चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में मदद  करते हैं. स्किन पर आटे का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा बहुत ही चमकदार और कोमल हो जाता है,  अगर आप अपनी स्किन के पोर्स को डीप क्लीन करना चाहती हैं तो इसके लिए गेंहू के आटे में दो चुटकी नमक मिलाकर थोड़े से पानी के साथ घोल लें फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें, ऐसा करने से आपकी स्किन में मौजूद गंदगी साफ़ हो जाती है.

आटे के फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में तीन चम्मच कच्चा दूध ले लें, अब इसमें थोड़ा सा शहद, नमक, और दो चम्मच गेंहु का आटा डालकर अच्छे से मिक्स करें,  अब इसे फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाए और जब ये  सूख जाये तो इसे गरम पानी से धो लें. इस फेस पैक को लगाने से आपके चेहरे के दाग धब्बे भी बहुत आसानी से दूर हो जाते हैं और आपकी स्किन बहुत ही चिकनी और चमकदार हो जाती है. 

Related Articles

Back to top button