टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

योगी के मंत्रियों ने हनुमान जी को मुसलमान, आदिवासी चीनी के बाद क्रिकेटर बनाया हनुमान

देश में हनुमान विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार एक के बाद एक नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। इस कड़ी में अब योगी सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने अपनी प्रतिक्रया दी है। हालांकि चेतन ने हनुमान जी की जाति नहीं बताई है लेकिन उन्होंने हनुमान को खिलाड़ी बता दिया है।

 

मुसलमान, आदिवासी चीनी के बाद क्रिकेटर बने हनुमान

इन दिनों योगी के प्रदेश में हनुमान जी की जाति को लेकर विवाद जारी है। सभी नेता भगवान की जाति बताने में लगे हुए हैं। इस कड़ी में अब योगी सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का बयान सामने आया है। हालांकि उन्होंने उनकी जाति नहीं बताई है। लेकिन उन्होंने अब बेहद ही अजीबोगरीब बयान दे डाला है। चौहान ने कहा, ‘भगवान की कोई जाति नहीं होती। वह कहते हैं कि, मैं उनको जाति में नहीं बांधना चाहता।’ आगे उन्होंने अपनी बात को पूरा करते हुए कहा कि, हनुमान एक खिलाड़ी थे। चेतन चौहान ने आगे कहा, ‘हनुमान जी कुश्ती लड़ते थे, खिलाड़ी भी थे, जितने भी पहलवान लोग हैं, उनकी पूजा करते हैं। साथ ही वह कहते हैं, मैं भी उनको वही मानता हूं, वह हमारे ईष्ट हैं, भगवान की कोई जाति नहीं होता। तो ऐसे में अब देश में हनुमान जी पर प्रतिक्रियाओं का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

सीएम योगी के बयान से शुरू हुआ था विवाद

इन दिनों हनुमान जी देश की राजनीति में फंसते नजर आ रहे हैं और सभी उनकी जाति बताने में लगे हैं। यह विवाद उस वक्त शुरू हुआ था जब उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान की एक रैली में हनुमान जी को दलित बता दिया था। आपको बता दें कि, 27 नवंबर को राजस्थान के अलवर में चुनावी रैली में भाषण के दौरान सीएम योगी ने हनुमान को दलित बताया था। उन्होंने कहा था कि हनुमान वनवासी, वंचित और दलित थे। सीएम योगी के इस बयान के बाद देश भर में जमकर विरोध शुरू हो गया था। इसके बाद से लगातार एक के बाद एक भाजपा नेता बयान देने में लगे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button