Lucknow News लखनऊPolitical News - राजनीतिState News- राज्यउत्तर प्रदेशदस्तक-विशेष

उप्र : तीसरे चरण में 16 प्रतिशत आपराधिक प्रत्याशी मैदान में

eleलखनऊ। उत्तर प्रदेश में 24 अप्रैल को होने वाले के तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में 168 में 27 यानी 16 प्रतिशत उम्मीदवार आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। इनमें 11 प्रतिशत उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। दलवार प्रत्याशियों द्वारा घोषित आपराधिक मामले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सबको पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर है। बसपा के 12 में से 7 (58 प्रतिशत) उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं कांग्रेस का प्रतिशत 5० है। जिसके 6 में से 3 उम्मीदवार दागी हैं। सपा के 12 में से 5 (42 प्रतिशत)  भाजपा के 12 में से 3 (25 प्रतिशत)  पीस पार्टी के 9 में से 2 (22 प्रतिशत)  ‘आप’ के 12 में से 1 (8 प्रतिशत) उम्मीदवार दागी पाए गए हैं। शुक्रवार को प्रेस क्लब में ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म’ (एडीआर) और ‘उप्र इलेक्शन वॉच’ (यूपीईडब्ल्यू) ने लोकसभा चुनाव 2०14  के तीसरे चरण में चुनाव लड़ रहे 168 उम्मीदवारों के शपथ पत्रों का विश्लेषण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की। जिसमें करोड़पति उम्मीदवार भी शामिल हैं। करोड़पति प्रत्याशियों की बात करें  भाजपा की लोस प्रत्याशी हेमा मालिनी सबसे आगे हैं।

इस मौके पर मौजूद वरिष्ठ पत्रकार के. विक्रम राव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में समूचे देश में ‘मेरा वोट’ अभियान शुरू किया गया है। अभियान का उद्देश्य देश में मतदाताओं को जागरूक करना है कि वे अपने वोट की कीमत समझें। भ्रष्ट और आपराधिक उम्मीदवार को अपना वोट हरगिज न दें। लोकतंत्र की मजबूती के लिए अच्छे ईमानदार प्रत्याशी का चयन करें।  

Unique Visitors

12,943,986
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button