फीचर्डराष्ट्रीय

मतदान के वक्त गैरहाजिर सांसदों की मोदी ने लगाई क्लास

modi_mpनई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में भूमि अधिग्रहण विधेयक पारित होने के दौरान सदन से गैरहाजिर रहे पार्टी के दो दर्जन सांसदों की जमकर क्लास ली है। बैठक में इन सांसदों को न केवल खड़े होकर अपनी सफाई देनी पड़ी, बल्कि आगे से ऐसा न करने की हामी भी भरी। संसदीय दल की बैठकों में बार-बार नसीहत देने के बाद भी ज्यादा असर न होने से परेशान पार्टी ने अब 19 अप्रैल को सभी सांसदों की एक दिवसीय कार्यशाला भी बुलाई है। जिसमें प्रधानमंत्री समेत पार्टी के प्रमुख नेता सांसदों को संबोधित करेंगे। भूमि अधिग्रहण विधेयक पर विपक्ष के भारी विरोध को देखते हुए सरकार इसे लेकर बेहद गंभीर है। प्रधानमंत्री खुद इस विधेयक पर पूरी नजर रखे हुए हैं। पिछले सप्ताह लोकसभा में सरकार ने बहुमत से इस विधेयक को पारित तो करा लिया, लेकिन व्हिप जारी होने के बाबजूद दो दर्जन सांसदों का सदन से गैर हाजिर रहना प्रधानमंत्री को नागवार गुजरा, जबकि सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने को मौखिक रूप से भी कहा गया था। सूत्रों के अनुसार संसदीय दल की बैठक में खुद प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों की अनुपस्थिति का जिक्र किया और सांसदों से खड़े होने को कहा। इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने एक एक कर सभी गैरहाजिर रहे सांसदों के नाम पढ़े। बैठक में मौजूद इस सांसदों ने खड़े होकर अपनी सफाई भी दी।
तो पंचायत में रहतीं, लोकसभा चुनाव क्यों लड़ा?
सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश की एक सांसद ने कहा कि वे पंचायत चुनावों की वजह से सदन में नहीं थी। इस पर संसदीय कार्यमंत्री ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि फिर पंचायत में ही रहना था, लोकसभा चुनाव लड़ने की क्या जरूरत है। सूत्रों के अनुसार जो प्रमुख नेता उस दौरान सदन में नहीं थे उनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वे उस समय राज्यसभा में थे, जबकि राधामोहन सिंह विदेश यात्रा पर थे।
ये नेता थे गैर हाजिर : केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बाबुल सुप्रियो, सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, प्रीतम मुंडे, पूनम महाजन, कमलेश पासवान, वरुण गांधी, राजेंद्र अग्रवाल।

Related Articles

Back to top button