उत्तर प्रदेशलखनऊ

अखिलेश की खास योजना का हुआ विस्तार, तस्वीरें

akhilesh-yadav-565a0f3a6dfb2_exlstमुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि सरकार जल्द ही सूबे में सस्ती जेनेरिक दवाएं उपलब्ध कराएगी। मेडिकल कॉलेजों में भी सस्ती दवा उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा के बेड़े में 500 नई एंबुलेंस शामिल करने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने मंच से ही प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरविंद कुमार से कहा कि वे सस्ती जेनेरिक दवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम करें।

मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर 500 नई एंबुलेंस को जिलों के लिए रवाना किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि 108 एंबुलेंस सेवा ने काफी अच्छा काम किया है। सपा कार्यकर्ताओं को जनता के बीच यह बताना चाहिए कि यदि ये एंबुलेंस न होतीं तो क्या होता।

मुख्यमंत्री ने कहा, अस्पताल कैसे बेहतर ढंग से काम करें, इसके लिए सरकार काम कर रही है। सरकार ने विकास कार्यों में संतुलन बैठाया है।

मेट्रो ट्रेन शुरू की है तो गांव की गरीब महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन योजना भी शुरू की है। इसमें 45 लाख महिलाओं को पेंशन दी है। 

साइकिल सस्ती की तो साइकिल ट्रैक भी बनवा रहे हैं। एक्सप्रेस-वे के साथ ही गरीब किसानों के लिए मंडियां भी बना रहे हैं। इससे किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य मिलेगा। 
नए मंत्रियों की जिम्मेदारी है कि वे इस बात पर ध्यान दें कि अस्पताल अच्छी तरह से चलें, सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो और सभी को दवाएं मिलें। 

Related Articles

Back to top button