उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

अखिलेश यादव बोले-भाजपा राज में सुरक्षित नहीं रहा बेटियों का जीवन

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भाजपा पर तीखा वार किया। सपा मुख्यालय में कई डेलीगेशन से मुलाकात के बाद कहा कि भाजपा धोखे पर धोखा दे रही है। अखिलेश यादव बोले-भाजपा राज में सुरक्षित नहीं रहा बेटियों का जीवन

भाजपा एक तरफ तो महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और ‘बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं’ का ढिंढोरा पीटती रहती है, वहीं राजधानी लखनऊ में भी बच्चियों का जीवन सुरक्षित नहीं रह गया है। आए दिन बलात्कार व हत्या की घटनाएं हो रही हैं। भाजपा सरकार ने 1090 और यूपी 100 को पूरी तरह निष्क्रिय बना दिया है।

नदियां मर रही हैं, महिलाएं, बच्चियां सुरक्षित नहीं, युवाओं का भविष्य दांव पर है। हमें इस बात पर गंभीरता से सोचना होगा कि भारत का सपना तोड़ने का दोषी कौन है? चारों तरफ अंधकार है। ऐसे में समाजवादी विचारधारा ही रास्ता दिखा सकती है।

उन्होंने कहा कि छात्र-युवा मायूस हैं। शिक्षा मंहगी है और रोजगार के अवसर सिकुड़ते जा रहे हैं। व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थानों में छंटनी हो रही है। पूंजी निवेश के नाम पर सिर्फ हवाई बातें हो रही हैं। मंहगाई से लोग त्रस्त हैं।

गंगा सफाई पर नहीं हुआ जमीनी काम

अखिलेश ने नदियों में बढ़ते प्रदूषण और नौजवानों में बढ़ती कुंठा पर खासतौर पर चिंता जाहिर की। कहा, सपा सरकार ने गोमती और वरूणा की सफाई के लिए कई कदम उठाए थे। गोमती रिवर फ्रंट का आकर्षण बढ़ गया था। भाजपा सरकार में गंगा सफाई के नाम पर अच्छा खासा बजट तो दिया जा रहा है, लेकिन जमीनी तौर पर कुछ खास नहीं हो रहा है। प्रदेश की नदियों व तालाबों में जलकुंभी का ही बोलबाला है। दुनिया के किसी देश में नदियों की ऐसी दुर्दशा देखने को नहीं मिलती। जबकि भारत में तो नदियों को पूजा तक जाता है। भाजपा सरकारों की संवेदन शून्यता से नदियां मर रही हैं।

पूर्व राज्यपाल कुरैशी से की सियासी हालात पर चर्चा

अखिलेश यादव ने उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीत कुरैशी से मिलकर सियासी हालात पर चर्चा की। यह चर्चा इसलिए अहम है कि कुरैशी ने एक दिन पहले ही कहा है कि यूपी में मायावती के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा जाना चाहिए। सपा अध्यक्ष से राजस्थान के वरिष्ठ पत्रकार व समाज सेवी डॉ. मदन यादव एवं वंदना यादव, सपा के प्रदेश महासचिव उमा प्रताप सिंह व छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वीराज गाली ने भेंट की। उन्होंने राजस्थान विधानसभा के चुनावों में पार्टी की स्थिति से अवगत कराया। पटना में सुपर 30 कोचिंग के संचालक आनंद कुमार भी अखिलेश से मिले। उन्होंने प्रतिभाशाली छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में जानकारी दी। 

Related Articles

Back to top button