ज्ञान भंडार

अगर आपके ऊपर सपने में होता है हमला तो भविष्य में आपके साथ होने वाला है ये…

आज हम ऐसे सपने के बारे में बात करने वाले हैं जो कि आपको काफी हद तक डरा सकता है यह स्वप्न है सपने में स्वयं पर ह’मला होते देखना आप सपने में ऐसा कुछ दृश्य देखते हैं जिसमें आप अकेले हैं और आपके ऊपर 2 4 10 या और कम ज्यादा आप संख्या अपने ऊपर निर्धारित कर सकते हैं, ह’मला कर रहे हैं आपके ऊपर अनेक प्रकार के ह’थियारों से ह’मला कर रहे हैं लात-घूंसों से ह’मला कर रहे हैं। 

अगर आपके ऊपर सपने में होता है हमला तो भविष्य में आपके साथ होने वाला है ये...स्वप्न विज्ञान के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में स्वयं के ऊपर ह’मला होते हुए देखता है तो इसे एक शुभ स्वप्न माना गया है जो कि इस बात की ओर संकेत करता है कि जो व्यक्ति है उसकी उम्र लंबी होगी तो कहीं ना कहीं जिस तरह का स्वप्न है प्रभाव एकदम उसका उल्टा है इसलिए स्वप्न विज्ञान प्रयोग विचार हैं।

लोग अमूमन अपने पुराने साथी के साथ से’क्स के सपने देखते हैं, जबकि वे एक नए रिश्ते में होते हैं। यह एक आम बात है। इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है। तो फिर जब कभी आपको मदभरी हसीनों की रंगीनियां ख्वाबों में सराबोर कर दें तो जागने पर आप अपनी बेताबियों पर शर्मसार न हों क्योंकि यह सिर्फ आपके रंगीन सपनों की आवारगी का नतीजा नहीं है।

अगर आप सेम जेंडर के पार्टनर के साथ से’क्स का सपना देखते हैं तो परेशान मत होना। इसका यह मतलब नहीं है कि आपकी बॉडी या सोच में से’क्स को लेकर कोई चेंज आ रहा है बल्कि इसका मतलब है कि आप विश्वास से भरे व्यक्ति हैं और खुद को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। अगर आप सपने में खुद को सिर्फ एक नहीं बल्कि कई पार्टनर के साथ से’क्स करते हुए देखते हैं तो यह आपकी दबी हुई सेक्शुअल भावनाओं का प्रतीक है। इसका मतलब है कि आपकी अंतरात्मा कुछ प्रयोग करने के लिए तड़प रही है।

अक्सर सपने आपके भीतर पल रहे उन विचारों का रूप होते हैं जो आप व्यक्त नहीं करना चाहते। अगर आप सपने में यह देखे कि आप अपने पार्टनर को चीट कर रहे हैं या आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो उसे पंसद नहीं तो इसका मतलब है कि आप अपने रिलेशनशिप में घुटन महसूस कर रहे हैं और आपको बात करने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button