अजब-गजब

अगर इन महिलाओं के सेक्स ऑफर ठुकराया, तो आपके मुंह पर कर देंगी पेशाब…

गिनिया में एक जगह ऎसी भी जहां की महिलाएं को अजीबो-गरीब इजाजत दी गई है, जिसको सुनकर आप भी चौंक जाओगे। पापुआ न्यू गिनिया के दूर दराज के क्षेत्रों में महिलाओं को किसी भी पुरूष से सेक्स संबंध बनाने की छूट है। इतना ही नहीं, अगर कोई पुरूष किसी भी महिला द्वारा दिए गए सेक्स ऑफर को ठुकरा देता है तो उस महिला को उस पुरूष के मुंह में पेशाब करने का अधिकार है। महिलाओं को किसी भी पुरूष के साथ सेक्स संबंध बनाने की पूरी छूट देने वाली यह परम्परा पापुआ न्यू गिनिया के दूर के गांवों बसी ट्रोब्रियांड जाति की है।अगर इन महिलाओं के सेक्स ऑफर ठुकराया, तो आपके मुंह पर कर देंगी पेशाब…

यहां, महिलाएं किसी भी मर्द को आते-जाते भला-बुरा कह सकती है। वो मन होने पर कितने ही पुरूषों को सेक्स के लिए न्योता भी दे सकती है। इस बात पर उन्हें पूरी तरह से छूट है और इसे बिल्कुल भी गलत नहीं माना जाता।

दरअसल लव ऑफ आईलैंड में याम फेस्टिवल मनाया जाता है। इस फेस्टिवल के दौरान महिलाएं झाडियों में बैठकर आते-जाते पुरूषों का इंतजार करती है और जो पुरूष पसंद आ जाए उसे सेक्स का ऑफर देती है। लेकिन, अगर पुरूष ऑफर को ठुकरा देता है तो महिला उस शख्स के मुंह में पेशाब कर देती है।

Related Articles

Back to top button