जीवनशैली

अगर शादी वाले दिन आ जाए पीरियड्स तो करें ये उपाय, तुरंत होगा फ़ायदा

आप को ये जानकारी के लिए बता दे की शादी के दिन पीरियड्स होने पर टेंशन में पड़ जाना लाजमी है अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हो गई है तो चिंता की कोई बात नहीं, आज हम आपको कुछ ऐसे आसान से उपाय बताएगें जो आपको इस परेशानी से निकलने में काफी काम आएगें। तो देर किस बात चलिए हम आप को बता दे की किस तरह से रोका जाता है परियडस के डेट को तो चलिए जानते है इसके बारे में.

अगर शादी में ही शुर हो जाये परियडस

दोस्तों ये बता दे की शादी के दिन लड़की के लिए ये बहुत ही ज्यादा अहम होता है ये भी बता दे की अगर शादी के मडप पे परियडस के समय ज्यादा देर तक बैठना सम्भव है. बात सिर्फ बैठने की लड़की कई दिनों से बिना खये पिए वो शादी के रश्मो को पूरा करना और मासिक पीड़ा का दर्द भी उठाना पड़ता है.

सबसे सरल उपाय

आप को जानकारी के लिए बता दे की जब लड़कियों को परियडस आते है तो उनको बचने के लिए पैड का प्रयोग करना चाहिए ये भी जानकरी के लिए बता दे की जब शादी का फक्शन होता है तो तो लड़कीओ को ये पहन कर ज्यादा देर तक नहीं बैठना चाइये .

एक और बिकल्प टैम्पून

ये भी भी लड़कियों के लिए एक टैम्पून का बी बिकल्प होता है और इससे परियडस से काफी हद तक छुटकारा पा सकते है अगर इसके इस्तेमाल से आप काम नहीं हो पर रहा है तो लड़किया दो पैड प्रयोग कर सकती है फिर बाजार में मिलने वाले अच्छे क़्वालिटी का पैड  इस्तेमाल कर सकती है.

कपड़ो को गन्दा होने से कैसे बचाय

आप को ये खास जानकारी के लिए बता दे की अगर शादी के दिन लड़कियों की इस बात की ज्यादा तर जिंता होती है की कही परियडस के समय उनके कपडे खराब ना हो जाये और उनकी बेइज्जती न हो जाये .ये बता दे की इससे बचने के लिए वो कई तरीको का उपाय करती है , लेकिन हम आप को बता दे की उन्हें इस दौरान टेम्पन का डबल पैड इस्माल करना चाहिए और इससे जरूर फायदा होगा .

पहने हाई हिल सेडल

ये भी जानकारी के लिए बता दे की परियडस के समय लड़कियों को कई तरह से दिक्क्त छेलनि पड़ती है जैसे की पैरो ,पेट, कूल्हे दर्द होना सुरु हो जाता है और ये भी बता दे की इससे बचने के लिए वो हाई हिल वाली सेंडिल पहने और उससे एआरएम नहीं मिल रहा है तो डॉकटर की सलाह ले दर्द की दवा ले और उसके बाद कुछ आराम मिलेगा.

पास बिठाये छोटी बच्ची को

ये भी बता दे की कई बार ऐसी परेशानी आती है की परियडस के समय बार बहार बाथरूम जाने की आदत हो जाती है , लेकिन शादी के मडप पर बैठे इतने लोगो के सामने जाना बहुत ही दिक्क्त होती है इसी लिए आप अपने पास छोटी बच्ची या अपने सहेली को पास बिठाना चाइये जिसे वो कई भी बहान बना कर आप को वह से ले जाये.

Related Articles

Back to top button