जीवनशैली

अगर शादी से पहले नहीं जानी ये 5 बातें, तो जिंदगीभर रहेगें परेशान

शादी से पहले कई बार हम बहुत सारी बातों को नहीं जान पाते हैं। जिससे जीवन में आगे चलकर कई सारी परेशानियां सामने आती हैं। अपने जीवनसाथी को चुनने से पहले आपको कई सारी बातों को समझना चाहिए, जिससे कि आप को किसी तरह की बाधाओं से झुझना न पड़े।

शादी से पहले नहीं जानी ये पांच बातें, तो परेशान रहेगें जीवनभर…

1. लड़कियों/लड़कों को अपने पार्टनर के बारे में ये बात जरूर पता होनी चाहिए कि जिससे वह शादी करने वाली/वाले हैं वह क्या काम करता/करती है, सेलरी कितनी है और उसका मिजाज कैसा है।

2. जिससे शादी करने वाले/वाली हैं उससे सबसे पहले ये बात जरूर पूछे कि क्या वह वाकई शादी करने के लिए मानसिक रूप से तैयार है। कहीं वह घरवालों के दबाव में आकर तो शादी नहीं कर रहा/रही है।

3. अपने होने वाले पार्टनर की पसंद और नापसंद पहले ही जान लें, क्योंकि हो सकता है आगे चलकर उनकी कोई आदत आपको बिल्कुल पसंद न आए और आप दोनों में किसी तरह की परेशानी खड़ी हो।

4. आप होने वाली वाईफ से ये जानने की कोशिश करें कि वह फैमली में रहना चाहेगी या अकेले, कई बार कुछ लड़किया लड़के की फैमली वालों के साथ नहीं रहना चाहती हैं। 

5. लड़के-लड़ियों को शादी से पहले अपने होने वाले पार्टनर से ये भी डिस्कश कर लेना चाहिए कि वह कितने बच्चें करने में विश्वास करते/करती हैं, जिससे की आगे चलकर दोनों में से कोई एक दूसरे के दबाव में न रहे।

Related Articles

Back to top button