मनोरंजन

अनु मलिक पर लग चुके हैं ये 5 बड़े आरोप, इंडियन आइडल से हुए बाहर

संगीतकार अनु मलिक पर मीटू कैंपेन के तहत कई महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. नतीजतन वे मशहूर सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल 10 से बाहर हो गए हैं. अनु मलिक इस सीजन में अब इंडियन आइडल का हिस्सा नहीं होंगे. बता रहे हैं पिछले दिनों अनु मलिक पर लगे यौन शोषण के तमाम मामले.
अनु मलिक पर लग चुके हैं ये 5 बड़े आरोप, इंडियन आइडल से हुए बाहर
सिंगर श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगाए. उनके अनुसार जब वे 15 साल की थीं तब अनु मलिक ने रिकॉर्डिंग स्टूडियो में उनका हैरेसमेंट किया था. ट्विटर पोस्ट के जरिए अपनी आपबीती शेयर की थी.

सिंगर सोना महापात्रा ने भी अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए उन्हें लगातार अपराध करने वाला (serial predator) बताया था. सोना के आरोपों का जवाब देते हुए अनु मालिक ने कहा था, उन्होंने कभी सोना के साथ काम नहीं किया है. यहां तक कि उससे मुलाकात नहीं की है. अनु ने कहा था कि सोना उनका नाम खींच रही हैं.”

इसके अलावा दो और महिलाओं ने भी अनु मलिक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. मिड डे से बातचीत में एक महिला ने बताया था कि 90 के दशक में एक स्ट्रगलिंग सिंगर थीं. इस दौरान अनु मलिक ने उसे गलत ढंग से छुआ था. महिला ने बताया कि 1990 में अनु मलिक महबूब स्टूडियो में एक गाने की शूटिंग कर रहे थे. जब महिला की उनसे मुलाकात हुई तो अनु मलिक ने महिला के शरीर को गलत ढंग से छुआ. आपत्ति व्यक्त करने पर उन्होंने हंसते हुए सॉरी बोल दिया.
मलिक पर आरोप लगाने वाली दूसरी महिला इंडियन आइडल सीजन 10 का हिस्सा रह चुकी है. इस सीजन में अनु मलिक के अलावा विशाल ददलानी और नेहा कक्कड़ जज थीं. जानकारी के मुताबिक सिंगर को शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री देने की बात कही गई थी लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया क्योंकि शो में अनु मलिक जज थे और वह 7 साल पहले उनके साथ बदतमीजी कर चुके थे.

हाल ही में इंडियन आइडल सीजन 5 की असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं डेनिका डिसूजा ने अनु मलिक पर लग रहे आरोपों के बारे में कहा कि वह ऐसी 2 महिलाओं को जानती हैं जिनसे साथ अनु मलिक ने गलत हरकत की थी.

बता दें कि इन आरोपों के बीच अब वे इंडियन आइडल सीजन 10 से बाहर हैं. उनकी जगह जज करने के लिए किसी दूसरे बड़े सिंगर को अमंत्रित किया जाएगा. पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक संगीतकार अनु मलिक ने कहा कि वह खुद इस शो से कुछ दिन के लिए अलग हो रहे हैं. मलिक ने कहा, “मैंने इंडियन आइडल से कुछ वक्त का ब्रेक लेने का फैसला किया है क्योंकि मैं अपने काम, मेरे संगीत और शो पर फोकस नहीं कर पा रहा हूं.”

Related Articles

Back to top button