जीवनशैली

अपनी शादी को सफल करने के लिए अपनाए ये टिप्स, जानकर खुश हो जायेगे आप

हर विवाहित व्यक्ति चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन सफल रहें। शादी के बंधन में बंधने से पहले लड़का-लड़की ढ़ेरों कसमें, वादें खाते हैं लेकिन समय के साथ-साथ ये वादे और कसमें कहीं धूमिल हो जाते हैं। सफल शादी के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू है कि सफल शादी के राज को जाना जाए ।अपनी शादी को सफल करने के लिए अपनाए ये टिप्स, जानकर खुश हो जायेगे आप

1. कई बार किसी एक साथी का जरूरत से ज्यादा घर से बाहर रहना या फिर हर समय काम पर फोकस करने से रिश्ते में दरार आ जाती हैं। ऐसे में रिश्ते को बचाये रखने के लिए जरूरी है कि कम से कम साल में दो-तीन बार चार-पांच दिन के लिए बाहर घूमने का प्रोग्राम बनाएं।

2. शादी की सफलता का श्रेय दोस्ताना व्यवहार को भी जाता है। आपको अपने साथी के साथ दोस्ताना व्यवहार करना चाहिए । तभी आपका साथी अपने मन की बात बेझिझक आपसे कर पाएगा.

3. शारीरिक सुख रिश्ते में घनिष्ठता लाता है। लेकिन यह जरूरी नहीं कि आप हर समय शारीरिक सुख के बारे में ही सोचते रहें। कई बार शारीरिक सुख से ज्यादा इमोशनल अटैचमेंट भी जरूरी हो जाता है।

4. पति-पत्नी को चाहिए कि वे एक-दूसरे की जरूरतों और उनके अहसास को महसूस कर उसे पूरा करने की कोशिश करें।

5. एक-दूसरे के काम को महत्व देना और उसकी अहमियत समझ उसमें अपनी साझेदारी दिखाना भी सफल शादी की कुंजी है।

आप उन्हें थोड़े रोमांटिक अंदाज में यह कॉम्पलिमेंट दे सकती है। आपके सिर्फ स्मार्ट या हैंडसम बोल देने से ही वो खुश हो जाएंगे।अपने पार्टनर के मुँह से इस कॉम्पलिमेंट को सुनकर हर लड़का खुश हो जाता है। इससे वो आपके लिए कुछ स्पेशल करने के बारे में सोचने लगते हैं।हर पार्टनर इस बात को सुनने की इच्छा जरूर रखता है। ऐसे में आप उन्हें प्यार और थोड़े स्पेशल तरीके या गले लगाकर भी ये बोल सकती है। हर रिश्ते में थोड़े बहुत लड़ाई-झगड़े तो होते ही रहते है।

लेकिन जरूरी नहीं कि हर बार आपका पार्टनर ही आपको मनाएं। आप भी उसको खुश करने और रोमांस का तड़का लगाने के लिए उन्हें कुछ कॉम्पलिमेंट्स दे सकती हैं। 

आज हम आपको ऐसे ही कुछ कॉम्पलिमेंट्स बताएंगे, जिनसे आप अपनी बोरिंग लव लाइफ में रोमांस का तड़का लगा सकती हैं, तो अगर आप भी अपने पार्टनर के चेहरे पर खुशी देखना चाहती हैं तो तो ये कॉम्पलिमेंट्स आपके बहुत काम के हैं।

अगर आप अपने पार्टनर या पति के साथ घंटों तक बात करती है और आपको उनकी बातें अच्छी लगती है तो उन्हें बताएं कि वो कितने इंटरेस्टिंग है। इससे वो खुश हो जाएंगे। अगर आपका पार्टनर आपको सुबह ब्रेकफास्ट बना कर दे तो उनकी थोड़ी – सी तारीफ तो बनती है। उनकी तारीफ के लिए आप उन्हें सिर्फ यह कॉम्पलिमेंट्स भी दे सकती है।

 

Related Articles

Back to top button