मनोरंजन

अब ऐसी दिखने लगी है “राम तेरी गंगा मैली” की ये खूबसूरत हिरोइन, देखकर हैरान रह जाएंगे आप

80 के दशक में हिन्‍दी सिनेमा अपने शबाब पर था। उस दौरान फिल्‍मों मे रोमांस और मारधाड़ की भरमार थी। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस आईं हैं जिन्होंने अपने अभिनेय से काफी सफलता हासिल की हैं। जैसी तेजी से उन्होंने अपने सफलता के झंडे गाड़े थे उसी तेजी से उनका कैरियर भी खत्म हो गया था। हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रर्स के बारे में बताएंगे जिसने तेजी से सफलता का रस चखा था उसी तरह से कैरियर भी खत्म हो गया था। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस नजीमा की बारे में बात कर रहे हैं ‘राम तेरी गंगा मैली हो गयी’ मूवी की खूबसूरत हीरोइन का तो हर कोई दीवाना था लेकिन उनकी एक्टिंग तो दर्शकों को खूब पसंद आती थी। फिल्म में हॉट सीन देकर मंदाकिनी रातों रात सुर्खियों में आ गईं थी। नीली आंखों वाली इस खूबसूरत अभिनेत्री ने तेजी से आसमान की ऊंचाइयां तो छुईं, लेकिन अचानक वो रुपहले पर्दे से कहां गायब हो गईंं किसी को खबर तक नहीं लगी, इन दिनों वो ग्लैमर वर्ल्ड से पूरी तरह दूर हो गई हैं। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कहां है मंदाकिनी..अब ऐसी दिखने लगी है “राम तेरी गंगा मैली” की ये खूबसूरत हिरोइन, देखकर हैरान रह जाएंगे आप

एक ज़माने की यह बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री मंदाकिनी ने सिर्फ 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड के सबसे बड़े निर्देशक राज कपूर के साथ फ़िल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की थी और इस फिल्म से मंदाकिनी ने बहुत सफलता हासिल की। मंदकिनी ने फिल्म में ऐसे बोल्ड सीन दिए थे, जो बेहद बोल्ड थे। इस सीन की वजह से निर्देशक को सेंसर बोर्ड तक को जवाब देना पड़ा था।

फिल्म में मंदाकिनी को महीन सफेद पारदर्शी साड़ी पहने हुए एक झरने के नीचे नहाते हुए दिखाया गया था, जिसमें उनका बदन साफ दिख रहा था। इसी तरह दूसरे सीन में उन्हें एक बच्चे को दूध पिलाते हुए दर्शाया गया था। हालांकि आलोचकों ने इन दोनों ही दृश्यों को भद्दा और आपत्तिजनक भी बताया, लेकिन इस फिल्म के बाद मंदाकिनी ने भारतीय सिनेमा में नारी के सौंदर्य प्रदर्शन के लिए अपनी एक खास जगह बना ली थी।

एक दौर था जब मंदाकिनी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हिरोइनों में से एक मानी जाती थी, लेकिन एक दिन अचानक उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन उनकी सबसे सफल फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ ही थी। मंदाकिनी का कॅरियर 1996 में फिल्म ‘जोरदार’ के साथ खत्म हो गया। मंदाकिनी ने डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ अपना घर बसा लिया. डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर 1970, 80 के दशक में मर्फी रेडियो के प्रिंट ऐड में नजर आते थे। जिसका इस्तेमाल मशहूर फिल्म ‘बर्फी’ में किया गया है। बॉलीवुड में विवादों में आने के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

बॉलीवुड की सबसे विवादित अभिनेत्री मंदाकिनी अब चकाचौंंध से दूर एक सादा जीवन बिता रही हैं और अपने पिता के साथ एक तिब्बतन हर्बल सेंटर चलाते हैं। इसके अलावा मंदाकिनी तिब्बत योगा भी सिखाती हैं। उनके 2 बच्चे भी है 1 लड़का और 1 लड़की। हालाकि अब भी वह पहले की तरह ही बेहद खूबसूरत है पर अब उनकी खूबसूरती रुपहले पर्दे की शान नही रही। देखे उनकी और उनके परिवार की कुछ लेटेस्ट तस्वीरे…

Related Articles

Back to top button