राष्ट्रीय

अब गांधी का भारत नहीं, मोदी का हिन्दुस्तान है: राशिद

rashid_144544873333_650x425_102115111220दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद ने कहा है कि महात्मा गांधी के भारत में नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिन्दुस्तान में असहिष्णुता बढ़ रही है.

यहां बता दें कि बीफ पार्टी देने की वजह से शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद पर इस महीने 2 हमले हो चुके हैं. एक हमले में विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने उन्हें पीटा और दूसरे में दिल्ली में उनपर स्याही फेंकी गई .

कोई मुझे ना बताए कि मैं क्‍या खाऊं
राशिद ने कहा, ‘मुल्क में कुछ भी हो सकता है, क्योंकि यह अब मोदी का हिन्दुस्तान है न कि सहिष्णु (महात्मा) गांधी का भारत.’ राशिद से पूछा गया कि उन्होंने बीफ पार्टी देकर धार्मिक भावनाओं को क्यों चोट पहुंचाई? उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने क्षेत्र में कभी मांसाहारी खाना नहीं खाया, लेकिन इससे मुझे तकलीफ होती है कि साक्षी महाराज या हरियाणा के मुख्यमंत्री मुझे बताएं कि मैं क्या खाऊं और क्या न खाऊं.’

भैंस का मांस भी तो बीफ की श्रेणी में आता है
यहां जम्मू एवं कश्मीर भवन में बातचीत के दौरान राशिद ने मुसलमानों के खिलाफ और बीफ के मसले पर विवादित बयान देने के लिए भाजपा नेताओं की आलोचना की. राशिद अन्य धर्मों के लोगों की भावनाओं का सम्मान करने की बात करते हैं, लेकिन उनके अपने कुछ सवाल हैं. उन्होंने कहा, ‘गाय उनकी मां हो सकती है, लेकिन भैंस से उनका क्या रिश्ता है?’ भैंस का मांस भी बीफ की श्रेणी में आता है.

भारत-पाकिस्‍तान को एक ही देश होना चाहिए था
राशिद ने भारत और पाकिस्तान से नफरत की राजनीति छोड़कर कश्मीर मसला यहां की जनभावना के हिसाब से सुलझाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा से यह मानता रहा हूं कि भारत और पाकिस्तान को एक ही देश होना चाहिए था.

पीएम मोदी को माफी मांगनी चाहिए
राशिद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को बढ़ती असहिष्णुता, गुजरात दंगों, दादरी कांड और ऐसी ही अन्य बातों के लिए माफी मांगनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button