फीचर्डराजनीति

अब तक 12: केजरीवाल के लिए मुसीबत बन चुके इन विधायकों का ‘कच्चा चिट्ठा’

kejriwal-mla_1474974551आम आदमी पार्टी के विधायकों की गिरफ्तारी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपने साले की पत्नी का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में बुधवार को आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया और अगले ही दिन आप के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इस तरह सोमनाथ भारती को लेकर अब तक आप के कुल 11 विधायक गिरफ्तार हो चुके हैं। विधायकों की गिरफ्तारी का ये सिलसिला जून 2015 में आप के पूर्व कानून मंत्री ‌जितेंद्र तोमर की गिरफ्तारी से शुरु हुआ था। हालांकि फिलहाल इनमें चार विधायक ही जेल में हैं।

सेक्स सीडी मामले में फंसे आप विधायक संदीप कुमार, महिला यौन उत्पीड़न आरोपी अमानतुल्लाह खान, एम्‍स सुरक्षाकर्मियों से बदसलूकी के आरोप में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार हुए सोमनाथ भारती फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं। शेष सभी विधायक फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। आइए जानते हैं पिछले 18 महीने में जेल जा चुके आप विधायक और उन पर लगे आरोपों के बारे में…

 

1. सत्येंद्र जैन – इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक सत्येंद्र जैन की चार कंपनियों पर 17 करोड़ ट्रांसफर करने और इन कंपनियों से चेक प्राप्त करने का आरोप है। आरोप के मुताबिक इस पैसे का इस्तेमाल उन्होंने गैर-कानूनी कालोनियों में प्रापर्टी खरीदने में किया। जैन से संबंधित चार कंपनियां इंडो मेटल इम्पैक्स, अकिंचन डेवल्पर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशन और मगलायतन प्रोजेक्ट्स आईटी विभाग की जांच के घेरे में है।
 

Related Articles

Back to top button