अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

हाफिज सईद की भारत में जिहाद छेड़ने की धमकी, पहले दिखाया था एटम बम का डर

l_hafiz-saeed-1466925589एजेंसी/ नई दिल्ली। हाफिज सईद बोला, भारत से नदियों को मुक्त कराने के लिए जिहाद छेड़ेंगे, हाफिज ने भारत के खिलाफ  पहली बार ऐसा बयान नहीं दिया है। जानिए हाफिज सईद ने कब-कब दिए भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले बयान, क्या है इनके पीछे मकसद।

जिहाद की धमकी

मुंबई आतंकी हमले का मास्टर माइंड और जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए जिहाद छेड़ने का ऐलान किया है। पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट जिले में हाफिज ने कहा कि अपनी नदियों को मुक्‍त कराने के लिए हम भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने जा रहे हैं। 

आखिर कौन है हाफिज सईद 

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक सईद भारत की सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में शामिल है। मुंबई की 26/11 की घटना में 166 लोग मारे गए थे। उस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से उसे सौंपने को कहा था। अमरीका ने पाकिस्तान स्थित प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख और मुंबई आतंकी हमले के सरगना हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर के इनाम की घोषणा की है। अमरीका की ओर से दुनिया में आंतकवाद के लिए जिम्मेदार लोगों की जो सूची जारी की गई है, उसमें हाफिज सईद को दूसरे स्थान पर रखा गया है। अमेरिका ने जिन चार बड़े चरमपंथियों पर एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा है, उनमें लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद भी शामिल है। 

कब कब उगला जहर 

भारत के मोस्ट वांटेड हाफिज सईद ने एक बार फिर खुलेआम भारत को लेकर जहर उगला है और भारत को धमकी दी है। 

दिखाया था एटमी ताकत का डर 

बीते साले हाफिज सईद ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि भारत पाकिस्तान को 1971 के समय का देश न समझे क्योंकि पाकिस्तान के पास अब एटमी ताकत है। हाफिज ने कहा था कि भारत के हवाई अड्डों पर अमेरिका ड्रोन तैनात कर रहा है, जिससे की पाकिस्तान पर हमला किया जा सके लेकिन अगर  ऐसा हुआ तो पाकिस्तान अपने ड्रोन से भारत पर परमाणु हमले करेगा। कश्मीर एकजुटता दिवस पर निकाली भारत के खिलाफ रैली इसी साल पठानकोट में हुए आतंकी हमलो के बाद जमात-उद-दावा के लोगों ने लाहौर, फैसलाबाद, इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और मुजफ्फराबाद शहरों में ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के मौके पर रैलियां निकालीं, जिसका नेतृत्व हाफिज सईद ने किया। सईद ने कहा, कश्मीर दिवस के मौके पर मैं आजादी की लड़ाई को और तेज करना चाहता हूं। पाकिस्तान में हर बच्चा कश्मीर की आजादी के लिए कुर्बानी देने को तैयार है। उसने कहा कि हमारा संविधान भी हमसे कश्मीरियों की उनकी आजादी की लड़ाई में सहयोग की मांग करता है। 

मार गिराओ अमेरिकी ड्रोन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र पीएम मोदी की सफल अमरीका यात्रा से मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकवादी हाफिज सईद बुरी तरह बौखला गया था। सईद ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान की सेना से कहा था कि वो अमेरिका का ड्रोन देखते ही मार गिराएं। 

मोदी-नवाज की मुलाकात पर बौखलाया था सईद 

इससे पहले बीते साल नवाज शरीफ और मोदी मुलाकात पर सवाल उठाते हुए उसने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से पूछा है कि उन्होंने मोदी को पाकिस्तान आन का न्यौता क्यों दिया? सोशल साइट ट्विटर पर अपना एक एक वीडियो जारी करते हुए हाफिज ने कहा था कि आज मोदी की पाकिस्तान यात्रा ने पाकिस्तानियों के दिल दुखा दिए, पाकिस्तान आने से पहले उसने अफगानिस्तान में पाकिस्तान को दहशतगर्दी का सबसे बड़ा जिम्मेदार करार दिया। 3 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में हाफिज ने आग उगलते हुए कहा कि ये वही मोदी है जिसने कुछ दिन पहले बांग्लादेश में जाकर पाकिस्तान को तोडऩे का एलान किया था और स्वीकार किया था कि मैं भी उन लोगों में शामिल हूं, जिन्होंने पाकिस्तान को तोड़ा था। इस शख्स ने पाकिस्तान में तबाही फैलाने और दहशतगर्दी फैलाने के लिए बड़ी-बडी सेनाओं को लगाया ।

Related Articles

Back to top button