मनोरंजन

अब मदद के लिए आगे आए कार्तिक आर्यन, PM फंड में दान की बड़ी रकम

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इस वक्त पूरा देश एकजुट नजर रहा है। जो, जैसी, जितनी गरीबों की मदद कर सकता है उतनी मदद कर रहा है। आम लोग खाना बनाकर गरीबों को बांट रहे हैं तो वहीं सेलेब्स पैसे डोनेट कर रहे हैं। शुरुआत में सेलेब्स मदद के मामले में थोड़ा ख़ामोश नजर आ रहे थे, लेकिन अब वो अपने-अपने हिसाब से पैसे डोनेट कर रहे हैं।

बीते दिनों कपिल शर्मा, अक्षय कुमार, वरुण धवन, भूषण कुमार, रणदीप हुड्डा ने पैसे डोनेट किए थे। अब इस कड़ी में कार्तिक आर्यन का भी नाम जुड़ गया है। कार्तिक ने प्रधानमंत्री राहत कोष यानी पीएम रिलीफ फंड में एक करोड़ रुपए डोनेट किए हैं। कार्तिक ने अपने डोनेशन के बारे में इंस्टाग्राम पर जानकारी दी है।

कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘जो भी मैं हूं, जितना भी कमा पाया हूं वो सिर्फ भारत के लोगों की वजह से। मैं 1 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष में डोनेट कर रहा हूं। मै लोगों से भी ये अपील करता हूं कि आपके लिए जितनी भी मुमकिन हो उतनी मदद करें’।

अक्षय कुमार ने दान किए 25 करोड़ रुपए :

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ में 25 करोड़ रुपये दान किए हैं। अक्षय के कदम की देशभर में तारीफ हो रही है। ना सिर्फ आम लोग बल्कि सेलेब्स भी उन्हें हीरो कह रहे हैं। अक्षय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था, ‘अब सबकी जिंदगी का सवाल है। हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।’

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने भी Prime Minister’s Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations Fund’ (PM CARES Fund) में एक करोड़ रुपए दान किये हैं। इनके अलावा फ़िल्ममेकर भूषण कुमार ने 11 करोड़, वरुण धवन ने 55 लाख और कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपए दान किए हैं।

Related Articles

Back to top button