टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: छत्तीसगढ़ में सेना का बड़ा ऑपरेशन, 9 नक्सली एक दिन में ढेर

सुकमाः सुकमा के किस्टाराम इलाके में साकलेर के पास आज सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 9 नक्सलियों को मार गिराया। वहीं जिला पुलिस बल के दो जवान भी शहीद हो गए। घटना की पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने पुष्टि की। पुलिस ने मारे गए 8 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। मुठभेड़ के बाद पुलिस को भारी मात्रा में हथियार बरामद करने में सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि इलाके में अब भी फायरिंग जारी है।

जानकारी के मुताबिक़ ये दुर्दांत नक्सली पीएलजीए यानी नक्सलियों के गुरिल्ला वॉर ग्रुप के थे। सूत्रों ने आज तक को जानकारी दी है कि नक्सलियों के खिलाफ जो ऑपरेशन किया गया है, उसमें इन नक्सलियों को सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो और डीआरजी ने चारों तरफ से घेर लिया था। भागने में नाकामयाब नक्सलियों को छत्तीसगढ़ के सकलेर के जंगलों में ढेर किया गया। सुरक्षाबलों के मुताबिक यह पिछले कुछ दिनों में नक्सलियों के खिलाफ किया गया सबसे सफल ऑपरेशन था।

हालांकि नक्सली इस समय काफी बैक फुट में हैं, जिनके पास अब वैसे लड़ाके भी नहीं बचे हैं जो वेलट्रेंड हो। सुरक्षा बल लगातार घने जंगलों में नक्सलियों को ढूंढने की कोशिश में लगे हुए हैं ,और उनके खिलाफ ऑपरेशन कर रहे हैं।

गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल सितंबर की शुरुआत तक 9 राज्यों में 177 से ज्यादा नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है। इसके साथ साथ 1274 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार भी किया है। मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक 1 सितंबर 2018 तक 400 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया है।

Related Articles

Back to top button