अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़ब्रेकिंग

अभी-अभी: जापान में छाया बाढ़ का कहर, 48 लोगों की मौत, 48 लोग लापता

जापान के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से लोग बुरी तरह से प्रभावित हैं। इस बारिश से अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जबकि अभी 48 लोग लापता भी हैं।

जापान के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से लोग बुरी तरह से प्रभावित हैं। इस बारिश से अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जबकि अभी 48 लोग लापता भी हैं। एक फुटेज में ओकायामा का एक आवासीय क्षेत्र दिखाया गया है, जो कि भूरे रंग के पानी में विशाल झील की तरह दिखाई दे रहा है। यहां पर कुछ लोग घरों की बालकनी और छतों पर चले गए हैं। यहां पर भूस्खलन के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है। साथ ही अन्य 6 लोग लापता भी हैं।

आपको बता दें कि करीब 3,60,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के आदेश भी दे दिए गए थे। एक रिर्पोट के मुताबिक पता चला है कि, बारिश से प्रभावित कई इलाकों में खड़ी हुई गाड़ियां जलमग्न हो गई हैं, साथ ही इन क्षेत्रों में 5 मीटर यानी की 16 फुट की ऊंचाई तक पानी पहुंच चुका है। बता दें कि बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र से एक बच्चे का शव भी मिला है। भूस्खलन की वजह से हिरोशिमा में एक व्यक्ति की जान भी चली गई है।

राहत का इंतजार कर रहे लोगों से NHK ने अपनी उम्मीद नहीं खोने का अनुरोध किया है। बता दें कि, क्योटो प्रांत में बाढ़ को नियंत्रित करने का बहुत से बांधों पर काम जारी है। यहां पर एक 52 साल की महिला की मौत हो गई है। क्योडो के मुताबिक 47.2 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए आदेश दिए गए हैं। साथ ही अग्निशमनकर्मी, आत्मरक्षा बलों, पुलिसकर्मी के 48 हजार लोग भूस्खलन इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य के अभियान में लगे हुए हैं। चीफ कैबिनेट सेक्रेटरी योशिहिदे सुगा ने कहा है कि ‘हम चौबिस घंटे बचाव अभियान चला रहे हैं।’ बता दें कि, मौसम विभाग ने आज दो नए क्षेत्रों में भी हाई अलर्ट को जारी कर दिया है।

Related Articles

Back to top button