Entertainment News -मनोरंजन

अमिताभ बच्चन बोले- उम्र के इस पड़ाव में आ गए हैं की हाथ कांपते हैं और…

‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 11 में अमिताभ बच्चन अक्सर लोगों से खुलकर बातें करते हुए नजर आते हैं। इस मंच से अक्सर प्रतिभागी अपनी निजी जिंदगी की कहानियां शेयर करते हैं तो वहीं अमिताभ भी अपने बारे में कुछ न कुछ बताते रहते हैं। हाल ही के ऐपिसोड में अमिताभ ने जो खुलासा किया शायद उसे सुनकर उनके फैंस निराश हो सकते हैं।

गुरुवार के टेलीकास्ट हुए एपिसोड में कंटेस्टेंट अनिल जोशी से बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी के उस राज से पर्दा उठाया जिससे अभी तक लोग अंजान थे। अमिताभ ने बताया कि उनकी उम्र 77 साल हो चुकी है और अब वो कई बार चीजें भूल जाते हैं।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि घर में अक्सर ऐसा कई बार होता है जब वो रूम में कुछ सामान लेने जाते हैं और वहां जाकर भूल जाते हैं कि वो यहां क्यों आए थे। इसके बाद अपनी पत्नी और नौकरों से जाकर पूछते हैं कि वो कमरे में क्या लेने गए थे तब उन्हें जवाब मिलता है हमें क्या पता।

इसके अलावा अमिताभ ने ये भी बताया कि अब उनकी उंगलियां ठीक से काम नहीं करतीं। उम्र के चलते उनका हाथ कांपने लगा है। सिग्नेचर करते हुए कई बार उन्हें इसका सामना करना पड़ता है।

इससे पहले अमिताभ ने बताया था कि ‘साल 2000 में जब केबीसी शुरू हुआ था उस समय मुझे पीठ में बहुत दर्द होता था। मुझे लगता था कि इस कुर्सी पर बैठने की वजह से शायद दर्द होता है लेकिन जब मैंने जांच कराई तो पता चला कि मुझे रीढ़ की हड्डी का टीबी (स्पाइनल ट्यूबरक्लोसिस) है।’

अमिताभ बच्चन ने कहा कि ‘करीब 4-5 साल जांच के बाद इसका डिटेक्शन हुआ। तब मैंने इलाज कराया और ठीक हो गया। हर रोज 7-8 गोलियां खानी पड़ती थीं। अब मैं ठीक होकर आपके सामने बैठा हूं इसकी एक वजह यह भी है कि मैंने सही समय पर इलाज करा लिया था।’

Related Articles

Back to top button