मनोरंजन

अमेज़न प्राइम वीडियो पर जल्दी ही आने वाली है ऑस्कर विनिंग फ़िल्म ‘जोकर’

Joker On Amazon Prime: साल 2019 की कई हॉलीवुड फ़िल्मों ने भारत में सुर्खियां बटोरी। इनमें सबसे ख़ास रही टोड फिलिप्स की ‘जोकर’। फ़िल्म का जलवा सिनेमा के प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो ऑस्कर में भी देखने को मिला। लीड एक्टर योकिन फिनिक्स को बेस्ट एक्टर का ऑस्कर भी मिला। अब यह फ़िल्म भारत में एक बार फिर वापसी करने जा रही है। इसका इंतज़ार कर रहे फैंस के लिए एक ख़ुशख़बरी है।

दरअसल, जोकर को लेकर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो ने बड़ा हिंट दिया है। अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें एक छोटा वीडियो क्लिप है। इस वीडियो में एक इमोज़ी है, जिसे धीरे से जोकर की शक्ल दे दी गई। बैकग्राउंड में आवाज़ आती है- ‘प्लीज़ वेलकम जोकर’। इसका हिंदी मतलब हुआ कि कृपया जोकर का स्वागत करें। इसके अलावा अमेज़न प्राइम वीडियो ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा कि वह आ रहा है।

इससे पहले भी दो ऑस्कर जीतने वाली फ़िल्मों को अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रसारित किया जा चुका है। इसमें पहली फ़िल्म है ‘वन्स अपॉन्स टाइम इन ए हॉलीवुड’। इस फ़िल्म के लिए ब्रैड पिट को बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर मिला है। वहीं, इसके बाद ऑस्कर में कमाल करने वाली कोरियन फ़िल्म ‘पैरासाइट’ को भी अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया गया। पैरासाइट इस साल ऑस्कर में बेस्ट फ़िल्म का खिताब हासिल करने वाली फ़िल्म है।

गौरतलब है कि इस वक्त कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन है। लॉकडाउन की वजह से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर व्यूरशीप और टाइम ड्यूरेशन में वृद्धि भी देखी गई है। ऐसे में अमेज़न अपना यूजर बेस बढ़ाने के लिए एक के बाद एक नई फ़िल्मों को अपने प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम कर रहा है। ऐसे में जोकर उसके लिए एक मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकती है। हालांकि, अमेज़न ने इसके डेट के बारे में अभी तक कुछ भी नहीं बताया है। फैंस सोशल मीडिया पर इस बारे में अमेज़न प्राइम से सवाल भी पूछ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button