जीवनशैली

आँखों के काले घेरो को दूर करता है गुलाबजल

लगातार बढ़ते प्रदुषण और तनाव के कारण हमारी स्किन को बहुत सी समस्याओ का सामना करना पड़ता है जिनमे से सबसे मेन है डार्क सर्कल्स की समस्या, डार्क सर्कल्स की समस्या होने पर आँखों के चारो तरफ काले घेरे आ जाते है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगते है. लड़कियां इस डार्क सर्कल्स की समस्या को लेकर बहुत परेशान रहती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समयसा से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकती है.आँखों के काले घेरो को दूर करता है गुलाबजल

1- अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए एक कॉटन के टुकड़े को  गुलाब जल में भिगोकर अपनी आँखों के ऊपर रखे, कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल्स गायब हो जायेगे.

2- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी आँखों के नीचे बादाम तेल में आर्गेनिक शहद मिलाकर लगाए. ऐसा करने से भी आँखों के नीचे के काले घेरे दूर हो जाते है.

3- ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और टैनिंस मौजूद होता है, जो डार्क सर्किलस की समस्या को दूर करने में सक्षम होता है. इसके लिए ग्रीन टी बैग्स को पानी में गीला करके अपनी आँखों के ऊपर रखे.

Related Articles

Back to top button