मनोरंजन

आखिर क्यूँ बार-बार टीवी पर आती है फिल्म ‘सूर्यवंशम’, सामने आई चौंकाने वाली वजह

आप को बता दें कि आज हम इस आर्टिकल में बॉलीवुड प्रसिद्ध फिल्म ‘सूर्यवंशम’ के बारे में चर्चा करेंगे। साथ ही साथ हम इस आर्टिकल में ये भा बात करेंगे कि आखिर ऐसी कौन सी वजह है जो यह फिल्म टीवी पर बार-बार दिखाई जाती है। तो आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

बता दें कि सूर्यवंशम इतनी बार टीवी पर आ चूकी है कि अब लोग इस पर खुलकर मजाक भी बनाने लगे है। हम लोग कई बार चैनल चैंज करते हुए देखते रहते है। लेकिन कई बार एक फिल्म ऐसी होती है जो हमेंशा हमारी नजरों में आ जाती है। जी हां यह फिल्म कोई और फिल्म नहीं बल्कि ‘सूर्यवंशम’ ही है।

आप को जानकर हैरानी होगी लेकिन बता दें कि इस फिल्म को टीवी पर बहुत बार टेलीकास्ट होने के लिए रिकॉर्ड बना लिया है। 50 बार से अधिक देखने के बाद आज भी कई लोग आज भी इस फिल्म को देखना नहीं छोड़ते….क्यों ? क्योंकि इस फिल्म में अमिताभ हैं और वो भी डबल रोल में।

बता दें कि अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ को रिलीज हुए 19 साल पूरे हो गए हैं। 21 मई, 1999 को आई इस फिल्म ने थिएटर से कहीं ज्यादा टीवी के जरिए सुर्खियों बंटोरी है। इस फिल्म को टीवी पर इतनी बार दिखाया जा चुका है कि ऑडियंस को फिल्म के कैरेक्टर के साथ-साथ इसके डायलॉग भी याद हो गए हैं।

यह कारण है ‘सूर्यवंशम’ का बार बार टीवी पर आने का
आप को जानकारी के लिए बता दें कि सोनी मैक्स ने फिल्म ‘सूर्यवंशम’ के राइट्स को 100 साल के लिए खरीद लिया है। ऐसे में, जब राइट्स खरीदने में इतना पैसा लगाया है तो फिल्म तो दिखाई ही जाएगी। वैसे, बार-बार फिल्म दिखाने की एक वजह ये भी हो सकती है कि जब यह फिल्म 1999 में रिलीज़ हुई थी तो उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। इसका मतलब फिल्म और चैनल दोनों सेम ईयर में ही आए थे।

Related Articles

Back to top button