उत्तर प्रदेश

आगराः यूपी सीएम नहीं करेंगे ताज महोत्सव का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के आगरा में होने वाले ताज महोत्सव का उद्घाटन इस बार मुख्यमंत्री नहीं करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के तफ्तर से 27 फरवरी से शुरू होने वाले ताज महोत्सव का उद्घाटन करने से मना कर दिया गया है।आगराः यूपी सीएम नहीं करेंगे ताज महोत्सव का उद्घाटन

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एसएसएसटी आयोग के मुखिया राम शंकर कटारिया अब इस महोत्सव का उदघाटन करेंगे। इस बार ताज महोत्सस की शुरूआत भगवान राम पर नृत्य नाटिका से कराए जाने का फैसला लिया गया है। पर्यटन विभाग के इस फैसले पर भी विवाद उठा था। 
कई विपक्षी दलों ने बीजेपी सरकार पर समारोह के भगवाकरण किए जाने का आरोप लगाया था। सीएम दफ्फर से कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की व्यवस्तता के चलते वह ताज महोत्सव के उदघाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। 

आगरा के कमिश्नर के राममोहन राव ने कहा कि ताज महोत्सव में 10 दिनों तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। सीएम किसी और दिन यहां आ सकते हैं। 

ताज महोत्सव की शुरुआत 1992 में राज्य पर्यटन विभाग ने पर्यटन, संस्कृति और कला को बढ़ावा देने के लिए की थी। 27 फरवरी रविवार को शुरू होने वाले ताज महोत्सव की शुरुआत थीम सॉन्ग धरोहर से होगी। राम कला केंद्र दिल्ली के कलाकारों द्वारा इस कार्यक्रम में भगवान राम पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत की जाएगी। 

कार्यक्रम में लोक संगीत कृष्ण की रासलीला, चुरुकुला और मयूर नृत्य नाटिका का प्रस्तुतिकरण भी होगा। महोत्सव में कव्वाली का और मुशायरा का भी कार्यक्रम रखा गया है। बृज और मुगल थीम पर फैशन शो का आयोजन भी किया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button