उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

आजमगढ़ पहुंचे पीएम मोदी, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किया शिलान्यास


वाराणसी : दो दिसवीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। दोपहर तकरीबन दो बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे पीएम की आगवानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने की। इस दौरान राज्य मंत्री अनिल राजभर और डॉ नीलकंठ तिवारी सहित जिले के सभी बड़े अधिकारी बाबतपुर एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। वाराणसी एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री आजमगढ़ के लिये रवाना हो गए।आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया। पीएम मोदी को सुनने के लिए दूरदराज से लोग यहां जमा हैं। चारों तरफ हर हर मोदी के नारे लग रहे हैं। यूपी सीएम योगी के भाषण के बाद पीएम मोदी ने एक्सप्रेस वे का आॅनलाइन शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत भोजपुरी से की।

जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज यह मेरे लिए बहुत ही गौरवशाली दिन है। आजमगढ तपस्वी, संत, मुनियों और महापुरूषों की धरती है। मैं यहां के गौरव से भरे इतिहास के आगे नतमस्तक हूं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब विकास की नई गंगा में बहेगी। यहां का विकास हो, पिछडे इलाकों को ज्यादा तेजी से दूसरों के बराबर लाया जाए यह यूपी की जनता का प्रयास है हम तो सेवक हैं। चार साल पहले बीजेपी को भरपूर आर्शीवाद देकर केन्द्र में कार्य करने की जिम्मेदारी दी। पिछले एक साल में जिस तरह से योगी आदित्यनाथ की कमान में काम हुआ है वह अभूतपूर्व है। अपराधियों की स्थिति क्या है यह सबको पता है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने यूपी में विकास का उत्तम वातावरण बनाने का प्रयास किया है। अपराध पर निय़त्रण लगाकर योगी जी ने बड़े से बड़ा निवेश लाने का प्रयास किया है। पीएम शाम तकरीबन साढ़े चार बने वापस बनारस लौटेंगे। यहां वे राजातलाब स्थित कचनार ग्राम सभा में विशाल जनसमूह को संबोधित करेंगे साथ ही तकरीबन 1000 करोड़ की सौगात पूर्वांचल को देंगे। दो दिनी दौरे पर शनिवार को काशी पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात में विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए शहर में निकल सकते हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा कालभैरव के दरबार में दर्शन-पूजन की भी तैयारी है। हालांकि इन कार्यक्रमों के बारे में कोई अधिकृत जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन पार्टी सूत्रों का दावा है कि डीरेका में विशिष्टजनों से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री शहर के रात्रि भ्रमण पर जा सकते हैं। पीएम मोदी डीरेका में विशिष्टजनों से मुलाकात के दौरान ‘मेरी काशी’ पुस्तिका का विमोचन करेंगे। इस पुस्तिका में बतौर सांसद उनकी तरफ से अपने संसदीय क्षेत्र में बीते चार सालों में कराए गए विकास कार्यों का संकलन है। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद प्रधानमंत्री सीएम योगी के साथ शहर में निकल सकते हैं। संभावित दर्शन-पूजन और रात्रि भ्रमण को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और भाजपा पदाधिकारियों ने तैयारियां कर ली है। शहर के कई इलाकों में बैरिकेडिंग भी कराई गई है ताकि फ्लीट गुजरने में किसी प्रकार की अड़चन न आने पाए।

Related Articles

Back to top button