अद्धयात्म

आज का राशिफल– शनिवार को इन राशि वालों को मिलेगी शनिदेव की कृपा शाम तक मिलेगी बड़ी खुशखबरी

मित्रों ज्‍योतिष के अनुसार ग्रहों के प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा ही रहते है। हर दिन बदलते हुये ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा तो कभी खराब रहता है। आज शनिवार के दिन एक ऐसा महासंयोग बन रहा है, जिसमें शनि भगवान के साथ साथ हनुमान जी की भी विशेष कृपा कुछ राशियों पर होने वाला है। इसी क्रम में आज (दिनांक 18 अगस्‍त 2018) का राशिफल कुछ इस प्रकार से है…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ : आज मन को शांति प्राप्त होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं, मन में उठ रही नकारात्मक भावनाओं पर संयम रखना आवश्यक होगा, आप के आत्मविश्वास में वृद्धि होती जाएगी, आनंद-प्रमोद या मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा, कोर्ट- कचहरी की कार्यवाही में संभलकर चलिएगा, शारीरिक स्वास्थ्य बिगडने की संभावना है, मध्याहन के पश्चात कार्यपूर्ति होती नज़र आएगी, साथ ही शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ महसूस करेंगें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो : आज का दिन आप की आय में वृद्धि और लाभ देने का सूचन करता है, शारीरिक स्वास्थ्य बिगडने की संभावना है, आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा, वाणी पर संयम बरतिएगा, किसी से तकरार न हो इसका ध्यान रखिएगा, सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा, मान-सम्मान एवं आय में वृद्धि होगी, व्यापार से लाभ होने की संभावना है, अकस्मात से संभलकर चलिएगा ।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह : स्थावर संपत्ति का दस्तावेज करने हेतु आज का दिन अच्छा है ऐसा गणेशजी कहते हैं, व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी, सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा, मित्रों से भी लाभ होने की संभावना है, ऊपरी अधिकारी वर्ग आप को प्रोत्साहित करेगा, पदोन्नति के योग हैं, परिवार में वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो : आज के दिन व्यावसायिक वर्ग के लिए संभलकर चलना आवश्यक है, ऊपरी अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय विवेक रखना होगा, धार्मिक स्थल की यात्रा होने के संकेत है, मध्याहन के बाद व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा, संतानों के आरोग्य के विषय में चिंता रहेगी, लंबे समय के प्रवास की योजना आप बना सकेंगे।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे : आज गूढ़ विद्या के प्रति आकर्षण रहेगा, सुखमय विषयों में आप को रुचि रहेगी, गहन चिंतन आप के मन को शांति प्रदान करेगा, मध्याहन के बाद समय कुछ अनुकूल होता दिखेगा, व्यावसायिक स्थल पर संभलकर चलिएगा, अधिकारी वर्ग के साथ चर्चा और वाद-विवाद टालिएगा, स्वास्थ्य बिगड सकता है, बौद्धिक रूप से लेखनकार्य में आप सक्रिय रह पाएंगे, विदेशस्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से मन प्रसन्न हो उठेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो : आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा, खर्च अधिक होगा, आपको नुकसान पहुंचाने वाले हितेषियों से सावधान रहें, सामाजिक रूप से मान-सन्मान प्राप्त होगा, परंतु मध्याहन के बाद हर प्रकार से आप को संयमित व्यवहार करना पडेगा, स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा, वाणी और व्यवहार पर भी संयम रखिएगा, नए वस्त्र तथा आभूषणों की खरीदी कर सकेंगे।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते : व्यवसायियों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं, पारिवारिक वातावरण भी सुखशांतिपूर्ण बना रहेगा, मध्याहन के बाद मनोरंजन का आनंद लूंट सकेंगे, छोटे से प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा, भागीदारों के साथ संभलकर कार्य करना, प्रतिस्पर्धीयों पर आप को विजय प्राप्त होगी, व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आप के लिए सहायक बनेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू : आज का दिन मध्यम फलदायी है, नए कार्य का प्रारंभ न कीजिएगा, बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन शुभ नहीं है, व्यवसाय में सहयोगियों का पूरा सहकार मिलेगा, आर्थिकरुप से लाभ होगा, कार्य में यश प्राप्त होगा, संतान विषयक चिंता आप को रहेगी, मध्याहन के बाद घर का वातावरण सुखशांति प्रद रहेगा, इसलिए मानसिक रूप से आज प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे, शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे : आप की हताशा मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार से आप को व्यग्र बनाएगी, संभवतः प्रवास को टाल दें, वैचारिक स्तर पर विचलित न होने की गणेशजी की सलाह है, मध्याहन के बाद शारीरिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा, नए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना कम है, स्थावर संपत्ति की कार्यवाही को स्थगित करना आप के हित में रहेगा, माता का स्वास्थ्य बिगडेगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी : आज धार्मिक यात्रा होने की संभावना है ऐसे संकेत गणेशजी देते हैं, नए कार्य का प्रारंभ कर पाएँगे, विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना अधिक है, स्थावर संपत्ति से सम्बंधित दस्तावेज करने के लिए आज का दिन न चुने तो अच्छा रहेगा, माता के स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखिएगा, मध्याहन के बाद आप अधिक भावनाशील बनेंगे, इसलिए मन में हताशा की भावना में भी वृद्धि हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा : आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो किसी के साथ मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है, किसी भी प्रकार की निर्णयात्मक स्थिति पर न पहुंचने के कारण नए कार्य का प्रारंभ करना उचित नहीं है, घर के अन्य सदस्यों के साथ बैठकर महत्त्वपूर्ण विषयों में निर्णय लेंगे, प्रवास या पर्यटन का आयोजन करेंगे, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य मध्यम रहेगी, परंतु मध्याहन के बाद आप की स्थिति में परिवर्तन आएगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची : शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखिएगा, अपने अहंभाव को महत्त्व दिए बिना अन्य लोगों के प्रति भी ध्यान रखकर उनके साथ समझौता कर लेना उचित रहेगा नए वस्त्र और आभूषणों को खरीदने के पीछे खर्च अधिक हो सकता है, परंतु मध्याहन के बाद आप की मानसिक रुप से अनिर्णय की स्थिति में रहेंगें, परिवारजनों के साथ जो मतभेद हुए हो उन्हें दूर करिएगा, आवश्यक निर्णयों को लेना आज टालिएगा।

Related Articles

Back to top button