अजब-गजबफीचर्डस्पोर्ट्स

आज भिड़ेंगे दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स, मुकाबला रात आठ बजे

नई दिल्ली : आईपीएल सीजन 11 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है। इस सीजन में दिल्ली का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। कप्तान बदलने के बाद भी किस्मत दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ नहीं दे रही है। अंक तालिका में ये टीम आखिरी स्थान पर है। अब तक खेले 8 मैच में से दिल्ली केवल दो में ही जीत दर्ज कर सकी है। ऐसे में प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए दिल्ली को अब हर मैच जीतना जरूरी है।
दिल्ली के लिए थोड़ी राहत की बात है कि राजस्थान रॉयल्स भी अपना पिछला मुकाबला हारने के बाद इस मैच में उतरेगी। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को कम स्कोर बनाने के बाद भी सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 रन से हरा दिया था। इस मैच में कप्तान रहाणे आखिर तक बल्लेबाजी करते रह गए। मगर सनराइजर्स की सधी हुई गेंदबाजी के आगे रॉयल्स 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 140 रन पर ऑल आउट हो गई। वहीँ राजस्थान रॉयल्स ने अब तक सात मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में उसे जीत और चार में हार मिली है। राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी की सबसे अहम कड़ी संजू सैमसन हैं। संजू ने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वह सात मैच में 279 रन बना चुके हैं। जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। ऐसे में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी उनसे ऐसे ही उम्मीदें होंगी।गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के आने से टीम की गेंदबाजी डेथ ओवर में पहले के मुकाबले मजबूत हुई है। सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में आर्चर ने धारदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट झटके। उधर गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर बतौर कप्तान अच्छा कर रहे हैं। वो टीम के लिए रन बनाने के साथ ही कप्तानी भी बेहतर कर रहे हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ भी बैटिंग को मजबूती दे रहे हैं।गेंदबाजी में जरूर ट्रेंट बोल्ट और प्लंकेट उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बोल्ट बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 48 रन दिए। ऐसे में इस मुकाबले में दिल्ली को किसी भी हाल में जीत दर्ज करनी होगी।
राजस्थान रॉयल्स की संभावित टीम अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, के. गौतम, ईश सोढ़ी, महिला लोमरोर, जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट।
दिल्ली डेयरडेविल्स : पृथ्वी शॉ, कोलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, विजय शंकर, ग्लेन मैक्सवेल, राहुल तेवटिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान।

Related Articles

Back to top button