ब्रेकिंगराज्य

आज से बदल गया है कर्नाटक मेट्रो का समय

बेंगलूरू : बेंगलूरु मेट्रोपॉलिटन रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड गुरुवार से सुबह 7 से शाम 6 बजे तक नियमित मेट्रो रेल का संचालन करेगा। अति व्यस्त समय में प्रत्येक 5 मिनट से एवं सामान्य समय में प्रत्येक 15 मिनट पर मेट्रो रेल की सेवाएं सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध रहेंगी। शनिवार एवं रविवार को सप्ताहांत कफ्र्यू के कारण सेवाएं स्थगित रहेंगी।

दुबारा मेट्रो का परिचालन शुरू होने के बाद बीएमआरसीएल ने टोकन टिकट पर रोक लगा दी थी। यात्री केवल स्मार्ट कार्ड के जरिए ही यात्रा कर सकते थे। पहली बार है जब बीएमआरसीएल ने टोकन टिकट जारी करने के आदेश दिए हैं। कर्नाटक सरकार के 21 जून को अनलॉक-2 शुरू कर दिए जाने के बाद बीएमआरसीएल सुबह 7 से 11 एवं अपराह्न 3 से शाम 6 बजे तक मेट्रो का संचालन सप्ताहांत कफ्र्यू को छोड़कर कर रहा था।

सरकार के नियमों में ढील दिए जाने के बाद बीएमआरसीएल ने मेट्रो परिचालन दिनभर करने का निर्णय किया है। बीएमआरसीएल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि यात्री स्मार्ट कार्ड व टोकन के जरिए मेट्रो की यात्रा कर सकेंगे। उन्होंने यात्रियों को सलाह दिया कि वे अपने मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने के लिए फोन पे, पेटीएम और मेट्रो ऐप के साथ यूपीआई पेमेंट का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। यात्री नकद और क्यूआर कोड के जरिए भी टोकन खरीद कर यात्रा कर सकेंगे। गौरतलब है कि कोरोना प्रभावी होने के बाद 24 मार्च 2020 को मेट्रो का परिचालन बंद कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button